महज 10 रुपये के खर्च में ठीक हो जाएगा बाइक का फ्यूल टैंक, जानें कैसे

नई दिल्ली: आपने कई बार देखा होगा कि बाइक के फ्यूल टैंक में आसानी से जंग लग जाता है और अगर समय पर आप इसपर ध्यान ना दें तो बाइक के फ्यूल टैंक में छेद हो जाता है जिससे फ्यूल टैंक से पेट्रोल आसनी से रिसने लगता है। फ्यूल टैंक में अगर छेद हो जाए तो यह किसी भी काम का नहीं रहता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपकी बाइक के फ्यूल टैंक में छेद हो जाएं तो कैसे आप इसे खुद से ही ठीक कर सकते हैं।

2020 Range Rover Evoque भारत में लॉन्च, 54.94 लाख रुपये है शुरूआती कीमत

मोटरसाइकिल में फ्यूल टैंक का सीट के पास वाला जो हिस्सा होता है, उसमें बहुत पहले और आसानी से जंग लग जाती है। जब बाइक पानी से साफ की जाती है तो सीट के नीचे का पानी आसानी से सूखता नहीं और गीली सीट टैंक से लगी रहती है, जिसकी वजह से टैंक में जंग लग जाती है। फ्यूल टैंक में जंग लग जाने की वजह से छेद हो जाता है, जिससे आपको बहुत नुकसान झेलना पड़ सकता है। फ्यूल टैंक से पेट्रोल बाहर निकल सकता है और टैंक में पानी आ सकता है। पेट्रोल बाहर आने की वजह से दुर्घटना हो सकती है और पानी अंदर जाने वजह से बाइक खराब हो सकती है।

6,694 फीट की उंचाई चढ़कर Mercedes Benz Unimog ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर

सिर्फ 10 रुपये में होगी ठीक

जंग और छेद को सिर्फ 10 रुपये खर्च करके ही ठीक किया जा सकता है। फ्यूल टैंक पर जंग या छेद को एमसील या बोनसेट से ठीक किया जा सकता है। इनका छोटा पैकेट सिर्फ 10 रुपये की कीमत में बाजार में उपलब्ध है। आपको ये फ्यूल टैंक के जंग या छेद वाले हिस्से पर लगाना है और थोड़ी देर सुखाने के बाद आप चाहें तो उसके ऊपर पेंट कर सकते हैं या फिर कोई स्टीकर लगा सकते हैं।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments