अंडर-19 वर्ल्ड कप: दक्षिण अफ्रीका को हराकर बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

पोचेफस्ट्रूम। अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under 19 World Cup ) में बांग्लादेश ( Bangladesh ) की टीम ने एक बड़ा उलटफेर कर दिया है। गुरुवार को खेले गए सुपर ली क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) को 104 रन से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। अभी तक बांग्लादेश की सीनियर टीम को आईसीसी ( ICC ) के टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए कई बार देखा गया है, लेकिन जूनियर टीम ने भी वो दमखम दिखा दिया है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से हो सकता है मुकाबला

अफ्रीकी टीम को मिला था 262 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश की जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम अंडर-19 विश्व कप से बाहर हो गई है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तनजीद हसन (80), शहादत हुसैन (74) और तौहीद हृदय (51) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 261 रन बनाए। जवाब में अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन ने 19 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि तंजीम हसन साकिब ने दो विकेट हासिल किए, जिससे बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 42.3 ओवर में 157 रन पर आउट कर दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज ल्यूक बियुफोर्ट ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 60 रन बनाए, जबकि जोनाथन बर्ड ने 35 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड से चौथा टी20 आज, बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं कोहली

अभी तक कुछ ऐसी है सेमीफाइनल की तस्वीर

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब सेमीफाइनल की दौड़ दिलचस्प हो चली है। अभी तक दो टीमों ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। सबसे पहले भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई तो अब बांग्लादेश ने। सेमीफाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला न्यूजीलैंड से 6 फरवरी को होगा। वहीं भारत का किसी टीम से मैच होगा, ये अभी तय नहीं हो पाया है, लेकिन इतना तय है कि भारत को अफगानिस्तान या फिर पाकिस्तान से भिड़ना होगा। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार 31 जनवरी को अंडर 19 विश्व कप का चौथा सुपर लीग क्वार्टर फाइनल होने वाला है। इस मुकाबले में जो टीम जीत हासिल करेगी उसे भारतीय की दमदार टीम से पहले सेमीफाइनल में भिड़ना होगा। ये मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाएगा।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments