विराट ने दिए संकेत, चौथे टी-20 के अंतिम एकादश में बदलाव पक्की

वेलिंगटन : टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में लगातार तीन मुकाबला जीतकर सीरीज में 3-0 की बढ़त ले ली है। हैमिल्टन में खेले गए कांटे के मुकाबले में भारत को सुपर ओवर में जीत मिली थी। इसी के साथ भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। अब बाकी बचे दो मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान ने बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाने का मन बनाया है। तीसरा टी-20 जीतने के बाद उन्होंने इसके संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि अब मौका है कि जो खिलाड़ी अभी तक नहीं खेले, उन्हें मौका दिया जाए। उनके इस बयान का सीधा अर्थ निकलता है कि वेलिंगटन टी-20 में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

बल्लेबाजी में बदलाव की उम्मीद कम

टीम इंडिया की बल्लेबाजी में बदलाव की उम्मीद बहुत कम है। टूर्नामेंट में रोहित शर्मा, केएल राहुल, कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय सबने अच्छा खेल दिखाया है। इस कारण टीम इंडिया बल्लेबाजी में बदलाव नहीं करना चाहेगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित के 10 हजार रन पूरे, दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज

स्पिन आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया में बतौर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे चूंकि अकेले हैं और उनका कोई विकल्प नहीं है। इसलिए उनकी जगह पर खतरा नहीं है। विराट कोहली उन्हें हटाकर टीम का संयोजन नहीं बिगाड़ना चाहेंगे, लेकिन स्पिन आलराउंउर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर को चौथे मैच में विराट आजमा सकते हैं। हालांकि रविंद्र जडेजा ने पूरी सीरीज के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है।

युजवेंद्र चहल को भी बाहर बैठाया जा सकता है

टीम इंडिया में शामिल कलाई के दोनों स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव वर्ल्ड क्लास हैं। इस वजह से विराट कोहली चाहेंगे कि कुलदीप यादव भी लय में बनें रहें तथा उनकी मैच प्रैक्टिस होती रहे। इस कारण चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

तेज गेंदबाजी में नवदीप को मिल सकता है मौका

पहले तीन मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी की क्षमता को देखते हुए नवदीप सैनी को बाहर बैठाए रखा। हालांकि सीरीज में अभी तक भारतीय बल्लेबाजी इतनी अच्छी रही कि ठाकुर को किसी भी मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने अभी तक निराश ही किया है। इस वजह से कोहली उनकी जगह नवदीप सैनी को चौथे टी-20 में उतार सकते हैं। इस युवा खिलाड़ी का मनोबल बनाए रखने के लिए भी यह बेहद जरूरी है।

गैटिंग ने कहा, प्रशासक नहीं खेलते है क्रिकेट, पांच दिन का टेस्ट है खास

ऐसी हो सकती है भारतीय एकादश

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments