6,694 फीट की उंचाई चढ़कर Mercedes Benz Unimog ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: ऑफरोडिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है । दरअसल Mercedes Benz Unimog ने 6,694 फीट की उंचाई चढ़कर अपने आपको दुनिया का बेस्ट ऑफरेडिंग ट्रक बना लिया है । Mercedes Benz Unimog ऐसा करने वाला दुनिया का पहला ट्रक बन गया है। आपको बता दें कि Mercedes Benz Unimog ने दुनिया के सबसे एक्टिव ज्वालामुखी ओजोस डेल सलाडो पर एक जोड़े ट्रक को चढ़ाई के लिए भेजा गया था।

मर्सिडीज बेंज युनिमॉग ने इस पर्वत पर समुद्र तल से 6,694 मीटर (21,962 फीट) तक चढ़ाई की है। आपको बता दें कि इस सक्रिय ज्वालामुखी की कुल ऊंचाई 6,893 मीटर यानि करीब 22,615 फीट है। इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए मर्सिडीज बेंज युनिमॉग ने क्लार्कसन, हेमंड और मे की तिकड़ी को भी अटाकामा रेगिस्तान में हरा दिया। बता दें कि इस तिकड़ी ने 17,200 फीट तक का सफर तय किया था।

दिल की धड़कन से स्टार्ट होती है Mercedes Vision AVTR, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

दरअसल 10 लोगों ने सबसे ऊंची जगह पर चार रेडियो ट्रांसमीटर लगाने के लिए इस सफर का निश्चय किया गया था । युनिमॉग का इस्तेमाल पर्वत पर ज्यादा से ज्यादा ऊंचाई पर जाने के लिए किया। इन ट्रांसमीटर्स की मदद से एमरजेंसी सिचुएशन में वहां जाने वाले पर्वतारोही और खोजकर्ता रेडियो संपर्क कर सकते है। आपको बता दें कि इससे पहले मर्सिडीज बेंज युनिमॉग ने अलास्का के डेनाली पर्वत पर 20,308 फीट और तंजानिया के किलिमन्जारो पर्वत पर 19,341 फीट तक चढ़ाई की थी। इन दोनों पर्वतों पर चढ़ाई करने से इस ट्रक को यह रिकॉर्ड बनाने में काफी मदद मिली है।

मारुति के बाद अब Honda Motorcycle ने बनाया रिकॉर्ड, बेचीं 1 लाख BS6बाइक्स

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इस ट्रक को मर्सिडीज ने इस मिशन के खास तौर पर तैयार किया है। यानि इस ट्र्क में काफी कुछ मोडिफाई किया गया है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments