birthday special : प्रीति जिंटा की एक गलती नें सोनाक्षी और सोनम कपूर को कर दिया था शर्मसार

नई दिल्ली। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां में से एक प्रीति जिंटा (Preity Zinta) आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रही है। एक समय ऐसा था जब इस अभिनेत्री का बॉलीवुड में अपना एक अलग ही रूतबा हुआ करता था। हर एक्टर उनके साथ काम करने के लिये उतावला रहता था। बॉलीवुड में प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने अपने करियर की शुरूआत 1998 में आई निर्देशक मणिरत्मन की फिल्म 'दिल से' से की थी। इस पहली फिल्म में भले ही इनका रोल छोटा सा था लेकिन इतने छोटे से ही रोल से इन्होनें हर किसी के दिल में अपनी खास जगह बना ली थी। मायूमियत सा चेहरा और गालों पर गड्ढे होने के कारण लोग प्रीति जिंटा (Preity Zinta) को डिंपल गर्ल के नाम से बुलाने लगे।

प्रीति जिंटा ने काफी कम समय में अपने अभिनय के दम से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई थी। फिल्म में उनके काम को इतना पसंद किया जाता था कि उऩकी झोली में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में रहती थी। उन्हें फेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड से भी नवाजा गया है।

क्या कहना, कल हो न हो, कोई मिल गया, वीर जारा, सलाम नमस्ते, कभी अलविदा न कहना जैसी हिट फिल्में देकर प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड पर राज किया। कनेडियन फिल्म हेवन ऑन अर्थ के लिए उन्हें शिकागो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। लेकिन इसके बाद से अचानक प्रीति नें इस बड़े पर्दे से मुहं मोड़ लिया। इसका बाद 2013 में फिल्म इश्क इन पेरिस फिर एक बार वापसी की। लेकिन तब से अब तक में काफी अंतर आ चुका था।

प्रीति जिंटा अपने अभिनय के साथ कई विवादों को लेकर भी चर्चे में बनी रही हैं। और एक बड़े विवाद में वो तब आई जब उन्होनें साल 2016 में एक अवॉर्ड शो के दौरान काफी बड़ी गलती कर गईं थीं। दरअसल स्टार स्क्रीन अवॉर्ड में प्रीति जिंटा को पुरस्कार देने के लिये बुलाया गया था। और उन्हें ये पुस्कार सोनाक्षी सिन्हा को देना था लेकिन गलती से वो सोनाक्षी सिन्हा की जगह जूनियर शॉटगन सोनम कपूर का नाम लेकर पुकारने लगीं। और इस नाम को उन्होनें एक बार नही बल्कि कई बार दोहराया। फिर क्या था। बहां पर बैठे हर कोई प्रीति की तरफ देखने लगे। उनकी इस गलती के पीछे सोनाक्षी और सोनम दोनों को काफी शर्मिंदा होना पड़ा। फिर स्टेज पर जाकर सोनाक्षी ने प्रीति को गलती का एहसास कराया।

प्रीति जिंटा आखिरी फिल्म साल 2018 में 'भैय्याजी सुपरहिट' फिल्म थीं। सके बाद उन्होनें क्रिकेट के प्रति अपना रूख बदला लिया। और वो इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन बन गई। साल 2016 में उन्होनें यूएस के रहने जीन गुडइनफ के साथ गुपचुप शादी कर थी।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments