Sarkari Naukri: ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Gramin Dak Sevak Bharti 2020: असम पोस्टल सर्किल ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती के लिये नोटिफिकेशन ज़ारी किया है। इन पदों के लिये आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2020 से आरंभ हो चुकी हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये असम पोस्टल जीडीएस ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक 9 फरवरी 2020 तक एक्टिव रहेगा। अंतिम तिथि के पश्चात किसी भी माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Gramin Dak Sevak Bharti 2020 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार पहले पात्रता के तौर पर उम्मीदवारों ने कक्षा दसवीं तक असम की लोकल भाषा का अध्ययन किया था, केवल वही आवेदन कर सकते थे। लेकि अब इस नियम को थोड़ा बदल दिया गया है। नयी अधिसूचना के मुताबिक 10 वीं कक्षा तक असामी, बंगाली या बोडो भाषा का अध्ययन करने वाले उम्मीदवार भी असम सर्किल में किसी भी जीडीएस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार का दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। 10 वीं तक असमिया, बंगाली और बोडो भाषा में से किसी भी एक भाषा का अध्ययन किया हो।

आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु 18 से 40वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जायेगी।

आवेदन कैसे करें
सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार असम पोस्टल सर्किल जीडीएस भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन मोड में ही आवेदन कर सकते हैं. इसके लिये उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट का पता है www.appost.in. ये एप्लीकेशन अंतिम तिथि से पहले ही भर दें. अंतिम तिथि निकल जाने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments