ऑटो एक्सपो में पेश हुआ एवरवे ईएफ -1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 110 किमी की रेंज

नई दिल्ली: पुणे स्थित कार संशोधन कंपनी रेड्डी कस्टम्स ने तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में उद्यम करने की योजना बनाई है और 2020 ऑटो एक्सपो में एवरवे ईएफ -1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण किया है। नई पेशकश द्विवार्षिक कार्यक्रम में अनावरण किया जाने वाला नवीनतम मैक्सी-स्कूटर है और इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एक प्रीमियम पेशकश के रूप में उतारा जाएगा। EF-1 अपने विशाल बॉडीवर्क के साथ ध्यान आकर्षित करता है जो ध्यान केंद्रित करता है। इस स्कूटर को पावर इलेक्ट्रिक मोटर और लिथियम-आयन डुअल बैटरी पैक से मिलती है। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल के अंत तक लॉन्च के लिए तैयार हो जाएगा।

Everve EF-1 पर डिजाइन भाषा बाहर खड़ी है और कई भारत निर्मित इलेक्ट्रिक स्कूटरों के विपरीत है जिन्हें हमने अब तक देखा है। शोकेस किए गए प्रोटोटाइप में एक अच्छा फिट और समग्र रूप है, और बल्बनुमा आकार स्पोर्टी दिखता है। व्हीलबेस मानक स्कूटर की तुलना में लंबा है और बैकबोन आगे स्पोर्टी भागफल को बढ़ाता है। हालांकि, अधिक व्यावहारिकता के लिए इसे उत्पादन संस्करण पर छोड़ दिया जा सकता है। स्कूटर में फ्रंट में LED DRLs और एक गोलाकार हेडलैंप है, जबकि रियर में एक ट्रेंडी लुक वाला टेललाइट क्लस्टर है जो सर्कुलर सिग्नेचर लाइट के साथ है। फ्लोटिंग पैनल्स में कार्बन फाइबर इंसर्ट्स मिलते हैं जो स्पोर्टी लुक को और बढ़ाते हैं। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर पर चेसिस को जोड़ा मजबूती के लिए एल्यूमीनियम और स्टील के मिश्रण के साथ बनाया गया है, और एक विस्तृत सीट को राइडर और पिल्ले के लिए आरामदायक रखना चाहिए।

पावर और मोटर

एवरवे ईएफ -1 4.2 kWh में डुअल लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 3.3 kW लगभग 4.4 bhp का पावर जेनरेट करती है। EF-1 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 110 किमी की रेंज देता है। फास्ट चार्जर के साथ इस स्कूटर को 1.5 घंटे में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। नॉर्मल चार्जर से इसे पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Everve EF-1 में कुछ प्रीमियम हार्डवेयर ऑनबोर्ड मिलते हैं जिनमें यूएसडी फोर्क्स फ्रंट, रियर में प्री-लोड एडजस्टेबल डुअल शॉक एब्जॉर्बर, Disc ब्रेक दोनों छोर पर होते हैं। स्कूटर 120 सेक्शन मैक्सएक्सिस टायर पर सवारी करता है। एवरवे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए 7-इंच की टीएफटी डिस्प्ले के साथ आएगा जो नेविगेशन, वाहन टेलीमेट्री और अधिक सहित सूचनाओं के एक मेजबान का प्रदर्शन करेगा। स्कूटर भी ओवर-द-एयर ( OTA ) अपडेट के साथ आएगा, बहुत कुछ एथर स्कूटर की तरह।

एवर ने EF-1 और कीमतों पर एक प्रीमियम स्थिति की योजना बनाई है, हमें बताया गया है कि यह वास्तव में प्रतिस्पर्धी नहीं होगा। स्कूटर के लिए Exp 2 लाख से कम होने की उम्मीद है और इस साल के अंत में उत्पादन संस्करण का खुलासा किया जाएगा। एवरवे ने प्रीमियम अनुभव के हिस्से के रूप में इन स्कूटरों को अपने ग्राहकों तक पहुंचाने की योजना भी बनाई है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments