ब्रैंड वैल्यू की लिस्ट में कोहली फिर अव्वल, 1691 करोड़ रुपए के साथ बने नंबर 1 सेलिब्रिटी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यू की लिस्ट में लगातार तीसरे साल भी पहले नंबर पर बने हुए हैं। अपने करियर में लगातार शौहरत की सीढ़ियां चढ़ते जा रहे विराट कोहली ने एकबार फिर एक उपलब्धि अपने नाम कर ली है। 2019 में विराट की ब्रांड वैल्यू 237.5 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 1691 करोड़ रुपए) है। विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू साल 2019 में 39 फीसदी बढ़ गई है।

विराट के बाद धोनी अभी भी हैं वैल्यूेबल प्लेयर

क्रिकेट की ही बात करें तो ब्रैंड वैल्यू के मामले में कोहली ने एकबार फिर से महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni ) को पीछे छोड़ दिया है। धोनी इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। धोनी के अलावा इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) और रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) का भी नाम शामिल है। धोनी के बाद सचिन का ही नंबर आता है। धोनी की ब्रांड वैल्यू 41.2 मिलियन यूएस डॉलर है और वो ओवरऑल 9वें नंबर पर हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर की ब्रैंड वैल्यू 25.1 मिलियन डॉलर है।

रोहित शर्मा भी हैं वैल्यूबल प्लेयर

ग्लोबल वैल्यूएशन एंड कॉर्पोरेट फाइनेंस एडवाइजर डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ओवरऑल इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू 104.5 मिलियन है। लिस्ट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है। रोहित ने इस लिस्ट में पहली बार जगह बनाई है। रोहित इस लिस्ट में सचिन के बाद आ रहे हैं। रोहित की साल 2019 में ब्रैंड वैल्यू 23 मिलियन डॉलर रही है।

ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप फोर भारतीय क्रिकेटर्स (साल 2019)

विराट कोहली- 237.5 मिलियन डॉलर

महेंद्र सिंह धौनी- 41.2 मिलियन डॉलर

सचिन तेंदुलकर- 25.1 मिलियन डॉलर

रोहित शर्मा- 23 मिलियन डॉलर

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments