मैच फिक्सिंग के मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर नासिर जमशेद को 17 महीने की जेल, 10 साल का प्रतिबंध

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के क्रिकेटर नासिर जमशेद (Nasir Jamshed) को स्पॉट फिक्सिंग मामले में 17 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। नासिर जमशेद, ब्रिटिश नागरिक युसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज को पाकस्तान पुलिस ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इन तीनों आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। नासिर जमशेद के साथ अन्य दोनों आरोपियों को भी सजा सुनाई गई है। अनवर को 40 और एजाज को 30 महीने की सजा सुनाई गई है।

गांगुली गए इग्लैंड दौरे पर, ईसीबी और सीए के साथ हो सकती है 4 देशों की सीरीज पर चर्चा

2018 का है मामला

नासिर जमशेद और दो अन्य पर यह आरोप था कि फरवरी 2018 में पीएसएल टूर्नामेंट के दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जुल्मी के बीच हुए मैच के दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को जान-बूझकर खराब खेलने के लिए 30,000 पाउंड देने का प्रस्ताव रखा था। जब इसका खुलासा हुआ तो इन तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया था।

बीपीएल में भी गड़बड़ी करने की कोशिश की थी

जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि इन तीनों ने 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल मैच को भी फिक्स करने की कोशिश की थी। इसके बाद जमशेद पर बीपीएल के दौरान दो डॉट गेंद खेलने वाली घटना से जोड़ा गया था, लेकिन बाद में उस पर से यह आरोप हटा दिए गए थे। जमशेद पर फिलहाल केवल पीएसएल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप है और उन्हें इसी का दोषी पाए जाने के मामले में यह सजा दी गई है।

इंग्लैंड के आलराउंडर लियाम प्लंकेट खेल सकते हैं अमरीका से क्रिकेट, चल रही है बातचीत

10 साल का प्रतिबंध भी

नासिर जमशेद को इस मामले का दोषी पाए जाने पर न सिर्फ 17 महीने की सजा मिली है, बल्कि साथ में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने उस पर 10 साल का प्रतिबंध भी लगाया है। जमशेद ने इस्लामाबाद फ्रेंचाइजी के शरजील खान को दूसरे ओवर की पहली दो गेंद डॉट खेलने को कहा था। पीसीबी इस मामले में पहले ही शरजील को पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर चुका है।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments