टी20 वर्ल्ड कप से पहले PCB का बड़ा फैसला, इकबाल कासिम होंगे क्रिकेट समिति के नए अध्यक्ष

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan Cricket Team ) के पूर्व खिलाड़ी इकबाल कासिम ( Iqbal Qasim ) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) की क्रिकेट समिति का नया अध्यक्ष बना दिया गया है। शुक्रवार को पीसीबी की तरफ से उनके नाम की घोषणा की गई।

समिति की अगुवाई करेंगे इकबाल कासिम

बता दें कि बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर इकबाल कासिम इससे पहले टीम के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं। इकबाल कासिम के अलावा पीसीबी की क्रिकेट समिति में पूर्व कप्तान वसीम अकरम ( Wasim Akram ) , पूर्व टेस्ट खिलाड़ी उमर गुल ( Umar Gul ) , अली नकवी और महिला टीम की पूर्व कप्तान एवं मौजूदा मुख्य चयनकर्ता उरूज मुमताज भी शामिल हैं। इस समिति की अगुवाई इकबाल कासिम ही करेंगे। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से पीसीबी का ये बहुत बड़ा फैसला है।

समिति का अध्यक्ष बनने पर इकबाल की प्रतिक्रिया

इस नई जिम्मेदारी के मिलने के बाद इकबाल कासिम ने कहा है, "मुझे खुशी है कि पीसीबी ने मुझे इस महत्वपूर्ण काम के लिए मेरे नाम पर विचार किया है। क्रिकेट और कॉर्पोरेट के क्षेत्र में मेरा अनुभव और ज्ञान मुझे अपनी जिम्मेदारियों कों निभाने में मदद करेगा।"

इकबाल कासिम का करियर

आपको बता दें कि इकबाल कासिम पाकिस्तान के लिए 50 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेल चुके हैं। टेस्ट मैचों में कासिम ने 171 विकेट अपने नाम किए। वहीं वनडे में कासिम के नाम 13 विकेट थे। इकबाल कासिम ने 246 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले हैं।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments