2021 में लॉन्च होगी Volkswagen Vento, ऑटो एक्सपो में दिखी झलक

नई दिल्ली: Volkswagen ने अपनी पापुलर कार Vento के 6th जनरेशन मॉडल की टीजर इमेज जारी की है। Volkswagen Vento को कंपनी 2021 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं इस कार की कीमत 9-13 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

नई वेंटो को फोक्सवैगन ग्रुप के मॉड्यूलर एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इस प्लेटफार्म पर बनने वाली कारों को काफी हद तक देश में ही तैयार किया जाएगा। बात करें बदलावों की तो नई वेंटो पुराने मॉडल से कहीं ज्यादा प्रीमियम नजर आ रही है, इसका डिजाइन नई जनरेशन की जेटा से इंस्पायर है। पीछे की तरफ इसमें नए टेललैंप और फॉक्स ड्यूल एग्जॉस्ट के साथ नए बंपर दिए गए हैं।

ट्रैफिक में बेहद काम आएगी Mg Motors की माइक्रो इलेक्ट्रिक कार MG E200, ऑटो एक्सपो में हुई पेश

डैशबोर्ड की बात करें तो इसका स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल एसी वेंट फोक्सवैगन जेटा जैसे ही हैं।सबसे बड़ा बदलाव इसके सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में हुआ है। इसमें फ्लोटिंग स्क्रीन दी गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें 8.0 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है।

इंजन स्पेसीफिकेशन से जुड़ी कोई भी जानकारी अभी कंपनी ने शेयर नहीं की है। लेकिन फिर भी अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत आने वाली नई वेंटो में 1.0 लीटर टर्बो इंजन का ऑप्शन शामिल कर सकती है।

कार के इंजन पर भारी पड़ती हैं ड्राइवर की ये गलतियां, आप भी जान लें

इन कारों से होगा मुकाबला- हुंडई वरना, नई होंडा सिटी और स्कोडा रैपिड से होगा।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments