Auto Expo 2020 : Ralson Tyres ने launch किया इकोफ्रेंडली Ecoracer टायर, बाइक देगी जबरदस्त माइलेज

नई दिल्ली: Ralson Tyres ने शुक्रवार को ऑटो एक्सपो 2020 ( Auto Expo 2020 ) में "इनोवेटिव एंड इको-फ्रेंडली" 120/80 सेक्शन 18-इंच ईको रेसर टू-व्हीलर टायर लॉन्च किया। यह टायर बेहद ही ख़ास है और यह पहला मौक़ा है जब किसी कंपनी ने इको फ्रेंडली टायर्स लॉन्च करने की पहल की है। इस इको-फ्रेंडली टायर की लॉन्चिंग के दौरान रैलसन के निदेशक मंजुल पाहवा भी मौजूद रहे।

Auto Expo 2020 : लोगों का ध्यान खींच रही Renault की इलेक्ट्रिक फॉर्म्यूला वन कार

एनआर ( प्राकृतिक रबर) और सिंथेटिक रबर और पेट्रोलियम-आधारित सामग्रियों की उच्च सामग्री के साथ तैयार किए गए पारंपरिक टायरों के विपरीत, इको-फ्रेंडली टायर सिलिका के उच्च अनुपात के साथ तैयार किया गया हैं।

photo6192478066803058965.jpg

 

कंपनी का दावा है कि सिलिका सड़क और टायर के बीच घर्षण को कम करती है, जिससे कम रोलिंग प्रतिरोध के कारण वाहन चलाना बेहद ही आरामदायक हो जाता है, साथ ही में टायर भी जल्दी ख़राब नहीं होता है और लंबे समय तक चलता भी है। यह टायर कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करने के साथ ट्रैक्शन भी बढ़ाता है। इस टायर की वजह से वाहन अच्छा माइलेज देंगे।

ऑटो एक्सपो में पेश हुई ऑटोमैटिक Renault Triber, लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक की डीटेल आई सामने

रैलसन के निदेशक मंजुल पाहवा ने कहा कि, "हम इस टायर के साथ घर्षण को कम करने में कामयाब हुए हैं, जिससे कार्बन फुटप्रिंट्स में भारी कमी आई है। कोई भी इन टायर को रीसायकल कर सकता है, इसलिए हम इसे इको-फ्रेंडली टायर कहते हैं।" आपको बता दें कि ईको रेसर ( Ecoracer ) टायर मार्केट में 5 मार्च से एवेलेबल हो जाएगा।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments