Auto Expo 2020: पेश हुई नई Renault Duster 1.3 टर्बो-पेट्रोल

नई दिल्ली: रेनॉ ने ऑटो एक्सपो 2020 ( auto expo 2020 ) के लिए दो नए टर्बो इंजनों की घोषणा की है। इनमें 1.0-लीटर, टर्बो पेट्रोल और 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। ये दोनों ही इंजन ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए गए हैं। आपको बता दें कि ये दोनों ही इंजन HBC सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को चलाने के लिए तैयार किए गए हैं।

नया 1.3-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड, पेट्रोल इंजन 153 बीएचपी की पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। तो बिजली का आंकड़ा अब लगभग 48 बीएचपी है, जबकि पुराने 1.5-लीटर पेट्रोल मिल की तुलना में टॉर्क में 108 एनएम से ज्यादा बढ़ोत्तरी की गई है। इंजन को छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ वैकल्पिक CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। यह भी पुष्टि करता है कि मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को चरणबद्ध किया जाएगा और 1.5-लीटर डीजल इकाई की तरह बीएस 6 में बदलाव नहीं करेगा।

नया 1.3 टर्बो-पेट्रोल इंजन 153 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है, और 6-स्पीड एमटी और सीवीटी के लिए आता है। डस्टर फेसलिफ्ट के लिए कोई नया अपडेट नहीं किया गया है। यह पहले से ही काफी कुछ अपग्रेड के साथ आया था, जिसमें नए प्रोजेक्टर हेडलैंप यूनिट के साथ डीआरएल के साथ एलईडी टेल लैंप्स और बीफियर बंपर के साथ दोनों छोर पर एक नई ग्रिल लगी हुई थी।

टर्बो पेट्रोल डस्टर में नए 17 इंच के मेच्योर अलॉय व्हील्स पर ट्विस्टेड करटेन दिया गया है। इसके लॉन्च के को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है पर ऐसी उम्मीद है कि यह 2020 की दूसरी तिमाही में आएगा।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments