Auto Expo 2020 : बिना ड्राइवर चलेगी Renault की Renault Symbioz, मिलेगा जबरदस्त स्पेस

नई दिल्ली: जानी मानी कार निर्माता कंपनी Renault ने auto expo 2020 में कई कॉन्सेप्ट कारों को पेश किया है जिनमें से एक ऐसी है जो कार कम और घर ज्यादा लगती है। दरअसल यह एक कॉन्सेप्ट कार ( Concept car ) है जिसका नाम Renault Symbioz है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये ड्राइवरलेस कार है जिसे इस इवेंट में काफी पसंद किया जा रहा है।

कॉन्सेप्ट कार होने की वजह से इस कार में आने वाले समय में कई सारे बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं और अगर ये कार लॉन्च होती है तो इसके प्रोडक्शन वर्जन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यह कार किसी लाउंज का एहसास देती है और इसमें जो सीट्स लगी हुई हैं वो भी आगे की तरफ ना होकर एक दूसरे की तरफ मुड़ी हुई हैं जिससे इसमें बैठने वाले लोग आसानी से एक दूसरे से बात कर सकते हैं। तो चलिए इस खबर में जान ही लेते हैं कि और किन खूबियों से लैस है ये कार।

ड्राइवरलेस

Renault Symbioz इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार की सबसे बड़ी खासियत इसका बिना ड्राइवर के चलना है। हां, सही सुना आपने। यह एक ऑटोनॉमस कार है। ऐसे में यह कार बिना ड्राइवर के चलती है।

जबरदस्त स्पेस

इस कार की दूसरी बड़ी खासियत इसमें मिलने वाला स्पेस है। इस कार के अंदर बैठे व्यक्ति को लग्जरियस एहसास कराने के लिए इसमें काफी बड़ा स्पेस दिया गया है।

बैटरी
इस कार में स्पेस बचाने के लिए कंपनी ने इसका बैटरी पैक फ्लोर पर लगाया है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments