Auto Expo 2020 : Renault ने पेश की Twizy EV, फुल चार्जिंग में चलेगी 100 किलोमीटर

नई दिल्ली : auto expo 2020 में कई अलग-अलग सेगमेंट की कारें देखने को मिल रही हैं जिनमें से की सारी फ्यूचरिस्टिक कारें हैं। इस दौरान Renault ने अपनी 4-व्हील क्वाड्रिसाइकिल Renault Twizy को भी पेश किया है। यह आकार में बेहद ही छोटा इलेक्ट्रिक वेहिकल ( Electric Vehicle ) है। ख़ास बात ये है कि यूरोपियन मार्केट में इस वेहिकल की काफी डिमांड है और इसी को देखते हुए ऑटो एक्सपो 2020 में इसे पेश किया गया है।

'लैंड करवा दे' वाले लड़के ने पिता को गिफ्ट की 10 लाख की धाकड़ एसयूवी

डिज़ाइन के मामले में ये बेहद ही आकर्षक कार है और बात करें सीटिंग कपैसिटी की तो इस वेहिकल में 2 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। पार्किंग में ये कार मामूली सी जगह घेरती है ऐसे में ये कार ट्रैफिक की समस्या से निपटने में काफी हद तक कारगर है। इस कार में काफी बड़ा Boot स्पेस दिया गया है जिसमें आप अपना सामान रख सकते हैं।

पावर

पावर की बात करें तो इस EV में लीथियम बैटरी दी गई है। इसकी अधिकतम रफ्तार 80 kmph है। इसकी मोटर 17 bhp की पावर और 57 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें गियरबॉक्स के साथ सिंगल गियर रिड्यूसर दिया गया है और इसकी रेंज 100 km तक है।

ऑटो एक्सपो 2020 में हीरो साइकल्स ने लॉन्च की Lectro ई-साइकिल रेंज

फीचर्स

इस कार में काफी स्टाइलिश डोर्स दिए गए हैं जो कार के लुक को काफी एन्हांस करते हैं। Twizy Cargo को रेनॉ टेक ने रेनॉ स्पोर्ट टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर डेवेलप किया है। इसमें वॉटरटाइट Boot के साथ 180 लीटर (75kg) की क्षमता दी गई है। इसकी लंबाई 2,338 mm, चौड़ाई 1,381 mm और ऊंचाई 1,454 mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस 1,686 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 120 mm का मौजूद है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments