Auto Expo 2020 होगा बेहद ख़ास, आम लोग कर पाएंगे फ्यूचर कार्स की टेस्ट ड्राइव

नई दिल्ली: Auto Expo 2020 को शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय रह गया है। 6 फरवरी को ऑटो एक्सपो का उद्‌घाटन होने जा रहा है और 7 से 12 फरवरी तक यह इवेंट ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चलेगा। इस बार ऑटो एक्सपो बेहद ही ख़ास होने वाला है क्योंकि इस बार आप न सिर्फ अपनी पसंदीदा कार को देख पाएंगे बल्कि, इसकी टेस्ट ड्राइव भी कर पाएंगे।

Budget 2020 : भयंकर मंदी के बावजूद ऑटोमोबाइल सेक्टर को नहीं मिली बजट 2020 में जगह

दरअसल हर साल ऑटो एक्सपो में जो कारें शोकेस की जाती हैं उन्हें पब्लिक सिर्फ देख सकती है लेकिन इस बार कुछ कार कंपनियां अपनी फ्यूचर कारों को लोगों के लिए अवेलेबल करवाएंगी जिससे लोग इन्हें टेस्ट ड्राइव करके देख सकें। दरअसल ऐसा करने के पीछे कंपनी का मकसद उनके फ्यूचर प्रोडक्ट्स को लेकर लोगों के मन में जिज्ञासा पैदा करना है, जिससे लोग पहले से ही उस कार को खरीदने का मन बना सकें।

इस बार ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनियों के इंटरेक्शन ज्यादा होंगे, ज्यादा इवेंट्स और ऐक्टिविटीज भी की जाएंगी। इन्हें में से एक एक्टिविटी ऐसी होगी जिसमें जीतने वालों को नई कारों की टेस्ट ड्राइव करने का मौक़ा मिलेगा। ये वो कारें होंगी जो भारतीय मार्केट में लॉन्च भी नहीं हुई हैं, और इन्हें कंपनी आम लोगों को टेस्ट ड्राइव करने के लिए देगी।

ऑटो एक्सपो की प्रमुख आर्गेनाइजर सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स ( SIAM ) के डिप्टी डायरेक्टर जनरल सुगातो सेन ने बताया कि इस बार हम लोग दर्शकों के लिए कई नई ऐक्टिविटी लेकर आ रहे हैं। इस बार एक्सपो में आने वाले लोगों को कई नई कारों को चलाने का भी मौका मिल सकता है।

सेन बताते हैं कि इसके लिए सोशल मीडिया पर खास कैंपेन चलाया जाएगा, जिसमें हिस्सा लेने वाले लोगों में से कुछ लकी विनर्स को नई कारें चलाने का मौका मिलेगा। इसके लिए खासतौर से यहां एक राइड एरिया बनाया गया है। एक्सपो में हिस्सा लेने वाली कई कंपनियां इसके लिए अपने कारें दे रही हैं। इसके अलावा भी कई नई ऐक्टिविटीज देखने को मिलेंगी।

Budget 2020 : ऑटोमोबाइल सेक्टर को रहेगा बजट में इन घोषणाओं का इंतज़ार

फेसबुक का लाइफ लाउंज

सुगातो सेन ने बताया है कि एक्सपो में काफी यंगस्टर्स आते हैं, इसलिए इस बार सोशल मीडिया पर काफी फोकस होगा। उन्होंने बताया कि फेसबुक यहां पर लाइफ लाउंज बनाने जा रहा है और फेसबुक का टाउनहॉल भी यहां होगा। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर अपने फोटोज अपलोड करने के लिए एक्सपो में कई जगहों पर फोटो और सेल्फी पॉइंट्स भी बनाए जाएंगे, जहां पर अपनी तस्वीरें लेकर लोग सीधे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर सकेंगे।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments