Auto Expo 2020 में तैनात की गई मेडिकल टीम, कोरोना वायरस पर लगेगी लगाम

नई दिल्ली : ऑटो एक्सपो 2020 ( auto expo 2020 ) में हर साल कुल वाहन कंपनियों में से तकरीबन 20 प्रतिशत कंपनियां चीन की होती हैं। ऑटो एक्सपो को शुरू होने में अब कुछ दिन का समय बचा है लेकिन, चीन में कोरोना वायरस तेज़ी से फ़ैल रहा है। इस वायरस की चपेट में अब तक सैकड़ों लोग आ चुके हैं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अब ऑटो एक्सपो पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

नई Royal Enfield Thunderbird 350X का किफायती वेरियंट भी हो सकता है लॉन्च

कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र चीन का वुहान शहर है। हालांकि ऑटो एक्सपो के आयोजक फिलहाल कोरोना वायरस के प्रभाव को भारत में असर न होने की बात कह रहे हैं। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन ( SIAM ), ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एक्मा) और कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री ( CII ) ने कहा कि उनकी हेल्थ मिनिस्ट्री के साथ लगातार बैठक हो रही है। बता दें ऑटो एक्सपो में चीन से दस्तक देने वाले मेहमानों पर कोरोना वायरस के असर की सरकार और डब्ल्यूएचओ की तय गाइडलाइन के हिसाब से जांच की जा रही है।

ऑटो एक्सपो 2020 में चीनी कंपनियों ने तकरीबन 20 फीसदी स्पेस खरीद रखा है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से कुछ चीनी कंपनियां ऑटो एक्सपो से दूरी बना सकती हैं। इतना ही नहीं लोग भी इस ऑटो एक्सपो में हिस्सा लेने से बच रहे हैं क्योंकि कोरोना वायरस का डर हर किसी को सता रहा है ऐसे में ऑटो एक्सपो के आयोजकों को नुकसान का डर सता रहा है।

आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो का आयोजन 7 फरवरी से ग्रेटर नोएडा में होने जा रहा है इसके साथ ही प्रगति मैदान में ऑटो कंपोनेंट एक्सपो हो रहा है का आयोजन किया जाएगा जिसमें तकरीबन 200 चीनी एक्जीबिटर्स शामिल होंगे। इन एक्जीबिटर्स में से तकरीबन 80 प्रतिशत इवेंट वाली जगह पर पहुंच चुके हैं। चीनी कंपनी SIAM ओन्ड एमजी मोटर्स ने कहा कि उनके सारे व्हीकल पहले से भारत पहुंच चुके हैं और अब कोई टीम भारत नहीं आ रही है।

Toyota Fortuner को टक्कर देगी MG Gloster, 5 फरवरी को दिखेगी की पहली झलक

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आयोजकों ने ऑटो एक्सपो में मेडिकल टीम तैनात की है जो किसी भी तरह की दिक्कत होते ही तुरंत एक्शन में आएगी। यहां तक की खाने पीने की चीज़ों को भी काफी साफ़ सफाई से तैयार किया जा रहा है और कोरोना वायरस से बचने के लिए कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments