क्यों डोनॉल्ड ट्रंप की The Beast से बेहतर है प्रधानमंत्री मोदी की Range Rover

नई दिल्ली: पूरी दुनिया की निगाहें इस वक्त भारत के ऊपर हैं, वजह है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप का भारत दौरा। ट्रंप 2 दिवसीय भारत दौरे पर हैं और फिलहाल कुछ मिनट पहले भारत की धरती पर कदम रख चुके हैं । ट्रंप के स्वागत में एयरपोर्ट पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने लैंडिंग के बाद से ट्रंप को उनकी वर्ल्ड फेमस कार दि बीस्ट तक पहुंचाने के बाद अपनी रेंज रोवर ( Range Rover) में बैठ गए। ऐसे में इन दोनों कद्दावर नेताओं की गाड़ियों की तुलना होना आम है।

दुनिया की सबसे सुरक्षित कार में सफर करते हैं डोनॉल्ड ट्रंप, बम के साथ बीमारी में भी होती है मददगार

यो तो जगजाहिर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की कार दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह है । ये कार बुलेट और बम से सुरक्षा तो करती ही है वक्त पड़ने पर हॉस्पिटल का काम भी करती है क्योंकि इसमें ऑक्सीजन से लेकर ब्लड बैंक तक की फैसिलिटी है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि दि बीस्ट को भले ही दुनिया की सबसे सुरक्षित और आधुनिक कार माना जाता है लेकिन एक मामले में ये कार प्रधानमंत्री मोदी का कार से कमतर साबित होती है।

the_beast_spl.jpg

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में bmw से एसयूवी Range Rover HSE में शिफ्ट किया है। 360 डिग्री सेफ्टी देने के अलावा एक मामले में ये कार ट्रंप की दि बीस्ट से बेहतरीन है। इंजन की बात करें तो ये कार 5.0 लीटर V8 पेट्रोल इंजन से लैस है। ये इंजन 375 BHP की पॉवर 508 Nm का टॉर्क जनरेट करता है ।8 स्पीड ऑटोमौटिक गियरबॉक्स वाली ये कार 218km/h की टॉप स्पीड से चल सकती है।

The Beast नहीं बल्कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों से ताजमहल का दीदार करेंगे Donald Trump

वहीं ट्रंप की कार जिसका पूरी दुनिया में बोलबाला है स्पीड के मामले में ये कार मोदी के आगे कहीं नहीं ठहरती। 9 टन वजन वाली The Beast अपने ज्यादा वजन के चलते सिर्फ 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है। यानि रफ्तार के मामले में ये कार प्रधनमंत्री मोदी से पीछे छूटती नजर आती है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments