Birthday Special : फारूख शेख की मौत की खबर सुनते ही फूट-फूटकर रोई थीं दीप्ती नवल, कर ना पाई प्यार का इजहार

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की 80 वें दशक की खूबसूरत अभिनेत्री दीप्ति नवल(Deepti Naval) आज अपना 66 वां जन्मदिन मना रही हैं। दीप्ती ने अपने खास अभिनय से बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बनाई थी। खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार दीप्ति नवल(Deepti Naval) के जन्मदिन के इस अवसर पर आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे है। जिसके बारें में शायद आप भी नही जानते होगें।

dipti_nawal.jpg

एक्टिंग के अलावा दीप्ती को संगीत से भी लगाव है। भले ही दीप्ति(Deepti Naval) ने अपने करियर की शुरूआत श्याम बेनेगल की फिल्म 'जुनून' से की थी। लेकिन यह फिल्म ज्यादा सफल नही हो पाई। और फिर साल 1979 में आई फिल्म 'एक बार फिर' से उन्हें की काफी अच्छी पहचान मिली।

दीप्ति को एक्टिंग के साथ संगीत का भी काफी शौक था। उन्होनें इन शौक को बनाए ऱखा और इसके साथ -साथ निर्देशन में भी हाथ आज़माया है। उन्होंने मनीषा कोइराला की फिल्म 'पैसे की धूप', 'चार आने की बारिश' का निर्देशन किया है। इस फिल्म को साल 2009 कैन फिल्म फेस्ट‍िवल में दिखाया गया था

deepti-naval-2.jpg

दीप्ती के बारे में कहा जाए तो उनकी जोड़ी फारूख शेख के साथ ज्यादा अच्छी लगती थी और फैंस भी इस जोड़ी को ज्यादा पसंद करते थे। इस जोड़ी ने एक साथ काम करते हुए कई हिट फिल्में दी। और इसी बीच दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। यहां तक कि इस जोड़ी को एक साथ देखते हुए अभिनेता फारुख शेख को इश्कबाज़ भी कहा जाने लगा था दीप्तिने फारूख के करीब होने के बाद भी दिल की बात को कभी जाहिर तक नही होने दिया। लेकिन जिस दिन फारूक की मौत हुई उस दिन दीप्ति उनकी दूरी को बर्दाश्त नही कर पाई,और उस दिन काफी फूटफूटकर रोई थीं।

दीप्ति के बारे में बात करें, तो इन दिनों यह अभिनेत्री फिल्मों के साथ-साथ मनोरोगियों के बारे में समाज में जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रही है साथ ही वो लड़कियों की शिक्षा के लिए भी कार्य कर रही है और इसके लिए दीप्ति दिवंगत विनोद पंडित के नाम 'विनोद पंडित चैरिटेबल ट्रस्ट' से जुड़ी हैं।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments