रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दो रनों से हराया, आखिरी गेंद पर निकला फैसला

डरबन : इंग्लैंड (England Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच तीन मैचों का टी-20 सीरीज बेहद रोमांचक होता जा रहा है। दिल को थाम लेने वाले सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को एक रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी तो उतने ही करीबी दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली। दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 204 रन बनाए थे। वहीं जीत के लिए मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका बेहद करीब जाकर चूक गया और उसे दो रन की हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने खोए तो सात ही विकेट लेकिन वह 202 रन ही बना सकी।

आईसीसी के अड़ंगे की वजह से नहीं हो रहा है आईपीएल का शेड्यूल जारी, बीसीसीआई का आग्रह ठुकराया

कप्तान डिकॉक ने खेली रिकॉर्डतोड़ पारी

जीत के लिए मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक (65) और टेम्बा बावुमा (31) ने अपनी टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। इनों ने 11 की भी ज्यादा के औसत से 7.5 ओवर में 92 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर डिकॉक आउट हुए। आउट होने से पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रिकॉर्ड बना दिया। महज 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे कम गेंद पर शतक पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए। डिकॉक ने 65 रनों की पारी के दौरान महज 22 गेंदें खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और आठ छक्के लगाए। डिकॉक और बावुमा के अलावा डेविड मिलर ने 21, जेजे स्म्ट्स ने 13 और ड्वेन प्रिटोरियस ने 25 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका की टीम को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी, उसने चार गेंद पर 12 रन ही बना लिए, लेकिन आखिरी दो गेंदों पर वह एक भी रन नहीं बना पाई। आखिरी दोनों गेंद पर टॉम कुरैन ने दो विकेट झटके। उनके अलावा क्रिस जोर्डन और मार्क वुड को भी दो-दो विकेट मिला।

दिल्ली कैपिटल्स ने उठाए सवाल, पूछा- ऋषभ पंत को क्यों नहीं दी गई अंतिम एकादश में जगह

इंग्लैंड रॉय-स्टोक्स की तूफानी पारी की बदौलत रखा था 204 रनों का बड़ा लक्ष्य

इससे पहले इंग्लैंड ने अपने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (40), बेन स्टोक्स (नाबाद 47), मोइन अली (39) जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका के सामने निर्धारित 20 ओवर में जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य रखा।
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा लुंगी नगिदी ने तीन, एंडिले फेहलुक्वायो ने दो और तबरेज शम्सी तथा डवेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिया।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments