डोनाल्ड ट्रंप के पास है हवाई जहाज़ जैसी सुपर कार, स्पीड के मामले में नहीं है इसका तोड़

नई दिल्ली: डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) भारत पहुंच चुके ( Donald Trump India Visit ) ( Donald Trump India Visit ) हैं और वो दो दिन यहीं रहने वाला हैं। डोनाल्ड ट्रंप के राजनीतिक करियर के बारे में तो आप में से ज्यादातर लोग जानते ही होंगे लेकिन ट्रंप की पर्सनल लाइफ के बारे में आप नहीं जानते होंगे। दरअसल ट्रंप को तेज़ रफ़्तार कारें काफी पसंद हैं। ऐसे में उनके कार कलेक्शन में कई सुपरकार्स शामिल हैं लेकिन उनमें से एक है Lamborghini Diablo जो देखने में किसी हवाई जहाज जैसी लगती है। तो चलिए आज आप भी इस कार के बारे में जरूरी बातें जान लीजिए।

उड़ता हुआ अभेद किला है डोनाल्ड ट्रंप का Air Force One, इसी में पहुंचे हैं भारत

लैम्बॉर्गिनी डियाब्लो ( Lamborghini Diablo )

अमरीका के प्रेसिडें? डोनाल्ड ट्रंप ?? के पास लैम्बॉर्गिनी डियाब्लो ( Lamborghini Diablo ) का 1997 मॉडल है जो देखने में किसी हवाई जहाज जैसा लगता है। आपको बता दें कि इस सुपरकार में 6.0 लीटर का वी-12 इंजन लगाया गया है जो दिया गया है जो कि 492 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 499 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये एक कूप स्टाइल कार है जिसमें 2 दरवाजे दिए गए हैं और इसमें दो लोगों के बैठने लायक जगह है। ये कार ऑल व्हील ड्राइव और रियर व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ आती है।

डिजाइन

अगर हवाई जहाज को जमीन पर चलने के लिए डिजाइन किया जाए तो देखने में वो बेशक लैम्बॉर्गिनी की डियाब्लो जैसा ही दिखेगा। इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस बेहद ही कम है साथ ही इस कार की जमीन से ऊंचाई भी बेहद ही कम है जिसकी वजह से जब आप इसके अंदर बैठते हैं तो आपको बैठने के लिए नीचे झुकना पड़ता है। इस कार के कॉकपिट में आपको काफी ज्यादा लेग रूम मिलता है जिसमें आप आराम से पैर फैलाकर बैठ सकते हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, क्यों बंद हुआ Tata Nano का प्रोडक्शन

एक्सटीरियर

एक्सटीरियर की बात करें तो इस कार को काफी एजी बनाया गया है। इस कार का डिजाइन बेहद ही शार्प है और इसके रियर में काफी बड़ा स्पॉइलर लगाया गया है। बड़ा स्पॉइलर तेज रफ़्तार में हवा को काटने का काम करता है और कार बिना डिस्बैलेंस हुए कुछ सेकेंड्स में तेज रफ़्तार पकड़ लेती है।

इस कार की ऊंचाई कम रखने की बड़ी वजह यही है कि हवा से इसका संपर्क बेहद ही कम हो और कार को तेज़ स्पीड में चलाने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आए। इसके साथ ही कार का जी पॉइंट भी काफी नीचे रहता है जिससे ये कहीं भी डिस्बैलेंस नहीं होती है।

किसी कमांडो से कम नहीं है डोनाल्ड ट्रंप का ड्राइवर, 180 डिग्री में घुमा सकता है कार

कीमत

इस कार की कीमत तकरीबन 4,96,45,473.61 करोड़ के आसपास है।

इन कारों के भी मालिक हैं ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप के गैराज में रोल्स रॉयस सिल्वर क्लॉउड, मर्सिडीज-बेंज एसएलआर मैक्लॉरेन, कैडिलैक Allante, टेस्ला रोडस्टर जैसी लग्जरी और फास्ट कारें शामिल हैं।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments