जेट फाइटर जैसे होते हैं ट्रंप की कार के दरवाजे, गोली तो क्या बम भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता

नई दिल्ली: अमरीकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) अब कुछ ही घंटो में भारत पहुंचने वाले हैं ( Donald Trump India Visit ) । डोनाल्ड की सुरक्षा के लिए भारत में कड़े इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह पर गार्ड्स को तैनात किया गया है। चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है। स्नाइपर्स को तैनात किया गया है जो खतरे को भांप कर उसे ख़त्म कर सकते हैं, लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि डोनाल्ड ट्रंप हर जगह अपनी Cadillac Beast ( Donald Trump Cadillac Beast Car ) कार में जाएंगे। ट्रंप की ये कार किसी आम कार से कहीं ज्यादा है। दरअसल ये किसी बख्तरबंद टैंक की तरह है। कार पर गोली और बम धमाकों का कोई भी असर नहीं होता है।

जानें पुरानी Glamor से किस तरह अलग है नई Glamour BS6

ट्रंप की बीस्ट कार में हॉट लाइन, खाने पीने की चीज़ें, पैरामेडिक इक्विपमेंट्स के अलावा हथियार भी मौजूद रहता है जो किसी भी स्थिति से निपटने में मदद करता है। ट्रंप का ड्राइवर भी नॉर्मल ड्राइवर से काफी अलग होता है। दरअसल ड्राइवर को कमांडो ट्रेनिंग दी जाती है और कड़ी ट्रेनिंग्स के दौर से गुजरने के बाद ही उसे डोनाल्ड ट्रंप की कार चलाने का मौक़ा मिलता है। प्रेसिडेंट ट्रंप की कार के बारे में हम आपको ज्यादातर जानकारियां दे चुके हैं लेकिन आप शायद एक बात नहीं जानते होंगे कि ट्रंप की कार का जेट फाइटर से क्या कनेक्शन है। आज हम आपको ट्रंप की कार का जेट फाइटर कनेक्शन बताने जा रहे हैं।

महज 4.95 लाख की है Renault Triber, 7 सीट्स के साथ मिलता है 625 लीटर का बूटस्पेस

जेट फाइटर ( Jet Fighter ) के जैसे होते हैं ट्रंप की कार के दरवाजे

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी की जितनी मजबूती के साथ किसी जेट फाइटर को बनाया जाता है, उसी मजबूती के साथ ट्रंप की बीस्ट कार के दरवाज़ों को भी इसी मजबूती के साथ तैयार किया है जिसकी वजह से ये बेहद ही मजबूत हो जाते हैं। ख़ास बात ये है कि, दरवाजों को 8 इंच की मोटी आर्म्ड प्लेट से तैयार किया जाता है। इस कार के इसके दरवाजों का वजन एक Boeing 757 विमान के केबिन डोर के वजन के बराबर है जो काफी ज्यादा है। इस कार के दरवाजे बंद होने के बाद कार 100 प्रतिशत सील हो जाती है। इन दरवाजों पर किसी भी तरह के गोली, धमाके या टक्कर का कोई असर नहीं होता है। ये दरवाजे किसी अभेद किले की तरह राष्ट्रपति की सुरक्षा करते हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, क्यों बंद हुआ Tata Nano का प्रोडक्शन

सैटेलाइट से कनेक्ट रहते हैं ट्रंप

ट्रंप की कार सैटेलाइट फोन से कनेक्ट रहती है, इस फोन की मदद से डोनाल्ड ट्रंप जरूरी लोगों के संपर्क में रहते हैं। ख़ास बात ये है कि ये फोन बेहद ही सुरक्षित होता है। इस फोन को हैक नहीं किया जा सकता है। कार हमेशा सैटेलाइट फोन से कनेक्ट रहती है और जरूरत पड़ने पर ट्रंप खुद इस फोन का इस्तेमाल करते हैं और गोपनीय जानकारियां पूरी तरह से सुरक्षित रहती हैं।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments