बॉलीवुड के वो सेलेब्रेटीज जो दिखने में तो है फिट, लड़ रहे है गंभीर बीमारियों से

नई दिल्ली। बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनियां में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिनके पास नाम है, शोहरत है और भरपूर पैसा है लेकिन फिर भी सुकून की जिंदगी जीने के लिए मोहताज है। करोड़ों अरबों की संपत्ति होनें के बाद भी वो किसी ना किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं, ऐसे स्टार्स की ज़िंदगी का हर एक दिन गंभीर बीमारी के साये में बीत रहा है, आज हम ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे है जो किसी ना किसी प्रकार की गंभीर बीमारी से जूझ रहे है। जानें उन सेलेब्स के बारे में जो बाहर से है फिट लेकिन अंदर से खोखला कर रही है ये खतरनाक बीमारी..

दिव्या भारती की मौत का श्रीदेवी से क्या था कनेक्शन,शूट के दौरान होती थीं अजीबो-गरीब हरकतें

salman-khan.jpg

सलमान खान(Salman Khan)

साल 2017 में सलमान खान(Salman Khan) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहे है इस बीमारी में ट्राइजेमिनल नर्व में असहनीय दर्द होता है। जो चेहरे से लेकर दिमाग तक दर्द का अहसास कराता है। कई बार थोड़ा सा भी शोर-शराबा या फिर दांतों को ब्रश करने या चेहरे पर मेकअप करने से भी यह दर्द बढ़ने लगता है। इसी बीमारी के चलते बीच में सुनने को मिल रहा था कि बिगबॉस में ज्यादा गुस्सा होने के चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते वो शो को छोड़ने को भी तैयार थे। मेडिकल साइंस में इस बीमारी को दुनिया की सबसे दर्दनाक बीमारियों में से एक बताया है जिससे होने वाला दर्द काफी असहनीय होता है।

abhbachchan.jpeg

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बारे में बात करें तो जितने वो दिखने में फिट लगते है उतने ही अंदर से खोखलो होते जा रहे है। अमिताभ बच्चन लंबे समय से लीवर सिरोसिस नामक घातक बीमारी से जूझ रहे हैं। अमिताभ बच्चन को फिल्म के शूट के दौरान चोट भी लगी थी जिसका दर्द आज भी कई बार उठ जाता है, लेकिन इस बार अमिताभ को चोट से नहीं बल्कि लीवर सिरोसिस से समस्या हुई है। लीवर सिरोसिस के कारण अमिताभ बच्चन का केवल 25 प्रतिशत लीवर ही काम कर रहा है। लीवर सिरोसिस एक ऐसी बीमारी है जिसमें लीवर की कोशिकाएं नष्ट होने लगती हैं।।अभी हाल ही हालत ज्यादा बिगड़ने के चलते अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां वो तीन दिनों तक भर्ती भी रहे हैं। अमिताभ बच्चन की बीमारी नई नहीं है।

priyanka-chopra.jpeg

प्रियंका चोपड़ा-(Priyanka Chopra )

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के नाम का डंका अपने ही देश में नहा बल्कि विदेशो में भी सुनने को मिलता है। हमेशा खुश मिजाज नजर आने वाली ये एक्ट्रेस अंदर से गंभीर बमारी से जूझ रही हैैं। यह एक्ट्रेस अस्थमा की शिकार हैं, खुद प्रियंका ने उस बात का खुलासा किया था कि उन्हें 5 साल की उम्र से अस्थमा है उन्हें दवाइयों की जगह इनहेल्स लेने की सलाह दी।

sonam-kapoor.jpeg

सोनम कपूर(Sonam Kapoor) -

बॉलीवुड की फैशनिस्टा सोनम कपूर(Sonam Kapoor) डायबिटीज जैसी बीमारी से पीड़ित हैं, हालांकि सोनम ने हेल्दी लाइफ स्टाइल को अपना कर इस बीमारी पर काबू पा लिया है।

kim_kardashian.jpg

किम कार्दशियन(Kim Kardashian )-

हॉलीवुड सुपरस्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian )स्किन की समस्या से जूझ रही हैं, किम को सोरायसिस नामक बीमारी है इसमें स्किन रूखी हो जाती है और त्वचा का रंग लाल हो जाता है।

actress-angelina_jolie.jpeg

हॉलीवुड ऐक्ट्रेस एंजलीना जोली(Angelina Jolie)

हॉलीवुड ऐक्ट्रेस एंजलीना जोली(Angelina Jolie) हाइपरटेंशन और बेल्स पाल्सी जैसी बीमारी से घिर चुकी है। बेल्स पाल्सी यह वो बीमारी हैं जो अस्थाई लकवे की तरह होती हैं।इसे फेशियल पैरालिसिस भी कहते है। इस बीमारी से उनके चेहरे का एक हिस्सा लटकने लगा था। यह चेहरे के केवल एक हिस्से को प्रभावित करता है। यह बीमारी मधुमेही रोगी, गर्भवती महिलाओं आदि को होने की संभावना ज्यादा रहती है। यह बीमारी अचानक से शरीर में वार करती है और कुछ समय के बाद यह विकराल रूप में आ जाती है। इसके पहले यह एक्ट्रेस ब्रेस्ट कैंसर का भी शिकार हो चुकी है। इसी वजह से उन्होंने अपने दोनों ब्रेस्ट हटवा लिए थे, बादमें उन्होंने फेलोपियन ट्यूब और ओबरी हटवा ली।

singer_kasina.jpeg

सिंगर शकीरा(Shakira )

खबरों की माने तो मशहूर सिंगर शकीरा(Shakira ) सालों से टैक्सोप्लास्मोसिस नामक बीमारी से पीड़ित हैं, यह बीमारी परजीवी संक्रमण के कारण होती है, और बिना पका हुआ मांस खाने से होती है और इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है, इंसान सिर्फ दवाओं के सहारे ज़िंदगी बिता सकता है।

selena-gomez.jpeg

ऐक्ट्रेस सेलेना गोमेज़ (Selena Gomez)

ऐक्ट्रेस सेलेना गोमेज़ (Selena Gomez) ल्यूपस नामक बीमारी से पीड़ित हैं, इसी वजह से उन्होंने अपने काम से भी ब्रेक लिया है, इस बीमारी में मरीज की रोगों से लड़ने की क्षमता घट जाती है, धीरे-धीरे यह रोग किडनी और दूसरे अंगों में फैल जाता है जो ब्लड से पूरे शरीर को अपने आगोश में ले लेता है।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments