केएल राहुल ने धोनी को पछाड़ा, न्यूजीलैंड में बतौर विकेटकीपर सर्वोच्च स्कोर बना डाला

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी कर चुके केएल राहुल ( KL Rahul ) का बल्ला अब वनडे सीरीज में भी आग उगलने के लिए तैयार है और इसकी झलक बुधवार को पहले वनडे में देखने को मिल गई। केएल राहुल ने पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों में 88 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.50 का रहा। अपनी इस पारी की बदौलत केएल राहुल न्यूजीलैंड में बतौर भारतीय विकेटकीपर एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में राहुल ने एम एस धोनी ( MS Dhoni ) को पीछे छोड़ दिया है।

धोनी को पीछे छोड़ आगे निकाले केएल राहुल

केएल राहुल ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 6 छक्के लगाए। हालांकि, आखिरी के कुछ गेंदों में वे बड़े शॉट नहीं खेल पाए, क्योंकि गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की थी। अभी तक न्यूजीलैंड में बतौर भारतीय विकेटकीपर किसी बल्लेबाज का निजी स्कोर सबसे ज्यादा था तो वो नाम महेंद्र सिंह धोनी का था, जिन्होंने 85 रन की पारी खेली थी। केएल राहुल ने 88 रन बनाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

- बात करें धोनी की तो वो न्यूजीलैंड में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले से छठे नंबर तक के पायदान पर काबिज थे, लेकिन अब केएल राहुल धोनी से आगे निकल गए हैं। पहुंच गए हैं।

- आपको बता दें कि केएल राहुल को विराट कोहली ने आज के मैच में बतौर विकेटकीपर ही खिलाया है। धोनी की जगह ही केएल राहुल पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments