सचिन ने लाबुशाने की जमकर की तारीफ, कहा- उन्हें देखकर अपना खेल याद आता है

सिडनी : भारत ही नहीं, विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महानतम खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने (Marnus labuschagne) को खास खिलाड़ी माने हैं। उन्होंने इस युवा बल्लेबाज को अपने जैसा खिलाड़ी बताया। लाबुशाने ने पिछले साल ही एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ के घायल हो जाने के बाद टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था और देखते ही देखते उनकी गिनती दिग्गज क्रिकेटरों में होने लगी है। एक साल से भी कम समय में लाबुशाने आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली और स्टीव स्मिथ हैं।

गांगुली गए इग्लैंड दौरे पर, ईसीबी और सीए के साथ हो सकती है 4 देशों की सीरीज पर चर्चा

सचिन ने कहा- बंदे में है दम

सचिन तेंदुलकर बुशफायर चैरिटी मैच में अपना योगदान देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं। सचिप ने सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि लाबुशाने का फुटवर्क शानदार है। यही कारण है कि लाबुशाने को देखकर उन्हें अपनी याद आती है। सचिन ने उदाहरण देते हुए कहा कि वह एशेज के दौरान जब जोफ्रा आर्चर के सामने थे और दूसरी ही गेंद लाबुशाने के हेलमेट पर उन्होंने लगते देखी। इसके बाद इस युवा खिलाड़ी ने 15 मिनट बल्लेबाजी की। सचिन ने कहा कि यह खिलाड़ी खास है। इनमें कुछ तो बात है।

इंग्लैंड के आलराउंडर लियाम प्लंकेट खेल सकते हैं अमरीका से क्रिकेट, चल रही है बातचीत

मानसिक तौर पर काफी मजबूत है लाबुशाने

तेंदुलकर ने आगे कहा कि फुटवर्क शारीरिक नहीं, मानसिक होता है। अगर आप दिमाग में सकारात्मकता के साथ नहीं सोचेंगे तो आपके पैर नहीं हिलेंगे। साफ दिखता है कि यह लड़का मानसिक तौर पर काफी मजबूत है, क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो उनके पैर नहीं हिलते।

पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 1,104 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे लाबुशाने। वह अब तक खेले 14 टेस्ट की 23 पारियों में 65.43 के शानदार औसत से 1,459 रन बना चुके हैं। इस दौरान एक दोहरा शतक समेत वह चार शतक और 8 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments