इस विलेन ने कर दिया फिल्म फेयर अवार्ड लेने से इंकार, यह था कारण

इस विलेन ने कर दिया फिल्म फेयर अवार्ड लेने से इंकार, यह था कारण

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में विलेन के रूप में फेमस 'प्राण' ने फिल्म फेयर अवार्ड लेने से इंकार कर दिया था। जहां आज के दौर में सभी एक्टर्स अवार्ड लेने के लिए उत्साही रहते हैं। वहीं प्राण ने चयन समिति से खफा होने के कारण अवार्ड लेने से साफ मना कर दिया था।

फिल्मों में विलेन के रुप में काम करने के बाद 'प्राण' ने जो सम्मान कमाया है वह काबिले तारिफ था। क्योंकि प्राण फिल्मों में विलेन के रुप में नजर आते थे। लेकिन वास्तवित जिदंगी में उनका स्वभाव विनम्र और दिलदार होने के कारण उन्हें सब पंसद करते थे। प्राण को सह-कलाकार के तौर पर 3 बार श्रेष्ठ अभिनय के लिए फिल्म 'आंसू बन गए मुस्कान' 'उपकार' और बेईमान के लिए अवार्ड से नवाजा गया। लेकिन 1973 में बेईमान फिल्म के लिए उन्होंने अवॉर्ड लेने से इंकार कर दिया था।

इस फिल्म में उन्होंने पुलिस कॉन्सटेबल राम सिंह का रोल प्ले किया था। इस रोल के लिए उन्हें सपोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित करने का ऐलान किया गया। मगर फिल्म के लिए उन्होंने अवॉर्ड लेने से इंकार कर दिया। क्योंकि वे फिल्मफेयर चयन समीति से खफा थे। प्राण साहब के मुताबिक श्रेष्ठ संगीतकार के लिए पाकीजा फिल्म का संगीत देने वाले संगीतकार गुलाम मोहम्मद को दिया जाना चाहिए था। मगर अवॉर्ड उन्हें न देकर बेईमान फिल्म के म्यूजिक के लिए शंकर-जयकिशन को दे दिया गया। इस बात से खफा प्राण ने अवॉर्ड लेने से इंकार कर दिया। उपकार और परिचय जैसी फिल्म में उन्होंने अपनी लीग से अलग हटकर रोल प्ले किया था। एक्टर को दादा साहेब फाल्के और पद्म भूषण जैसे सम्मानों से भी नवाजा गया था।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments