बाइक देगी इतना माइलेज रोज़ पेट्रोल भरवाने से मिलेगी से मिलेगी छुट्टी

नई दिल्ली: पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से अब लोगों ने बाइक चलाना कम कर दिया है। दरअसल बढ़ी हुई कीमतों की वजह से लोगों को हर महीने लोगों को हज़ारों रुपये पेट्रोल पर खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में कुछ लोग तो ये खर्च उठा लेते हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए मुश्किल हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बिना पैसे खर्च किए हुए अपनी बाइक का माइलेज ( Bike Mileage Increase Tips ) बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वो तरकीब जिससे माइलेज आसानी से बढ़ाया जा सकता है।

आज लॉन्च होगी Kia Carnival, Toyota Innova Crysta को देगी टक्कर

अब आप सोच रहे होंगे कि इसके लिए तो बाइक का इंजन ही बदलना पड़ेगा तो हमारा जवाब है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल कोई भी बाइक 40-50 किमी का माइलेज आराम से देती है। लेकिन इस ट्रिक को अपनाने के बाद आपकी बाइक 1 लीटर में कम से कम 120 किमी की दूरी तय करेगी। दरअसल हम बात कर रहे हैं हाइड्रोलिक फ्यूल फिल्टर की । इसे आप ऑटोमोबाइल पार्ट्स शॉप से भी खरीद सकते हैं. अगर आप चाहे तो यह फिल्टर आपको ऑनलाइन साइट्स पर भी आसानी से मिल जाएगा।

इस फिल्टर को आप अपने आप या मकैनिक की मदद से अपनी बाइक में फिट कर सकते हैं। वैसे सेफ्टी के लिहाज से हम आपको इसे मकैनिक से लगवाने की ही सलाह देंगे । इसके साथ ही आप अगर आदतें बदल लें तो भी बाइक का माइलेज बढ़ाया जा सकता है।

Volkswagen ने कॉम्पैक्ट एसयूवी Taigun से उठाया पर्दा, लॉन्चिंग डेट का किया ऐलान

ऐसे भी बढ़ सकता है माइलेज:

  • बाइक को हमेशा इकोनॉमी मोड में ही चलाएं
  • गियर बदलते समय क्लच का इस्तेमाल जरूर करें
  • ट्रिपलिंग करके बाइक ना चलाएं
  • बाइक चलाते समय हमेशा क्लच के साथ ही ब्रेक दबाएं
  • हमेशा फ्यूल टैंक को आधेस से ज्यादा भरा रखें
Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments