कार के इंजन पर भारी पड़ती हैं ड्राइवर की ये गलतियां, आप भी जान लें

नई दिल्ली: आजकल जब लोग नई कार खरीदते हैं तो कुछ ही सालों में कार के इंजन में दिक्कत आने लगती है, इस दिक्कत की वजह से हर साल आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। ज्यादातर लोगों को लगता है कि कार के इंजन में दिक्कत अपने आप आने लगती है लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि कार में दिक्कत की बड़ी वजह आपकी आदतें हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Auto Expo 2020 में पेश की गईं Haval F5 और F7 SUV

techometer को बार-बार छेड़ना ज्यादातर गाड़ियां आजकल टेकोमीटर के साथ आती है। लेकिन ड्राइवर कई बारगी गाड़ी चलाते टाइम रेड लाइन क्रॉस कर देते हैं। अगर ऐसा काफी देर तक किया जाता है तो इंजन पर बुरा असर पड़ता है।

इंजन ऑयल न बदलना इंजन ऑयल गाड़ी की लाइफ लाइन होता है लेकिन अक्सर लोग इसे ही हल्के में ले लेते हैं। पहले तो लोग बदलवाते नहीं है और अगर बदलवाते हैं तो गाड़ी के लिए रिकमेंडेड इंजन ऑयल की जगह कोई भी इंजन ऑयल डलवा लेते हैं इससे गाड़ी के इंजन पर बुरा असर पड़ता है। तो अगर आप चाहते हैं कि गाड़ी का इंजन लंबे समय तक स्मूद चले तो रेग्युलरली इंजन ऑयल बदलें और गाड़ी के लिए जो बताया गया हो वही ऑयल डलवाएं।

Auto Expo में इन कारों ने खींचा सभी का ध्यान, आप भी देखें तस्वीरें

पानी में गाड़ी चलाना आपकी गाड़ी सड़क पर चलने के लिए बनी है न कि समुद्र में, लेकिन बारिश के सीजन में या ट्रिप पर जाते टाइम लोग इस बात का ध्यान नहीं देते और गहरे पानी में भी गाड़ी को चलाने से बाज नहीं आते इससे कई बार इंजन के अंदर पानी चला जाता है और फिर वही होता है जो नहीं होना चाहिए। तो अगर पानी में गाड़ी चलानी पड़ती है तो अपनी गाड़ी में snorkle लगवाएं।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments