न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, रोहित की जगह पृथ्वी शॉ को मौका

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ( Indian Team ) टी20 सीरीज में अपना डंका बजा चुकी है। पांच टी20 मैचों की सीरीज को भारत ने 5-0 से अपने नाम कर लिया। अब बारी वनडे और टेस्ट सीरीज की है। वनडे सीरीज का आगाज 5 फरवरी से हो रहा है। इस बीच टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम में जो सबसे बड़ा बदलाव हुआ है, वो ये है कि रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

पृथ्वी शॉ की मिली टीम में जगह

रोहित की जगह वनडे में मयंक अग्रवाल और टेस्ट सीरीज में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw ) को जगह दी गई है। पृथ्वी शॉ बैन लगने के बाद पहली बार इंटरनेशनल टीम में चुना गया है। इसके अलावा टेस्ट टीम में नया चेहरा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी हैं, जिन्होंने टी20 सीरीज में गजब का प्रदर्शन किया है। नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) वनडे और टी20 के बाद अब टेस्ट में भी डेब्यू कर सकते हैं।

वनडे और टी20 के बाद टेस्ट में डेब्यू करेंगे नवदीप सैनी

शॉर्ट फॉर्मेट में अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है। नवदीप सैनी ने घरेलू स्तर की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके दम पर उनको टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। नवदीप सैनी ने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट और फिर वनडे इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

केएल राहुल को नहीं मिला मौका

इसके अलावा केएल राहुल को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। माना जा रहा था कि केएल राहुल को टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट टीम में रोहित की जगह मौका मिल सकता है। वहीं दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को ही मौका मिला है। शुभमन गिल भी टीम में चुने गए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। वहीं तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हालांकि ईशांत चोटिल हैं और अगर सीरीज के पहले मैच तक फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह किसी और को शामिल किया जाएगा।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments