हेमा मालिनी के घंमड को चकनाचूर करने के लिये मनोज कुमार ने सिखाया था सबक,टूट गया स्टारडम का खुमार

नई दिल्ली। बॉलीवुड का एक एक्टर जिसकी रगो में देश भक्ति का नशा ऐसा घुला था कि उसने देश भक्ति के नाम की फिल्में देकर अपना नाम ही भारत कुमार रखवा लिया । बॉलीवुड में भारत कुमार के नाम से मशहूर मनोज कुमार एक ऐसे अभिनेता रहे है जिसके अभिनय से कम उसकी खूबसूरती पर लड़कियां हमेशा फिदा रहती थीं। लेकिन बॉलिवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी थीं जो इस एक्टर को क्या किसी दूसरे हीरों को भी घास नही डालती थीं। वो एक्ट्रेस थीं हेमा मालिनी जो उस समय की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थीं और इसीके चलते उनका घंमड सिर चढके बोलता था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके घमंड को चकनाचूर किया था मनोज कुमार ने।
ये बात उस समय की है जब मनोज कुमार क्रांति फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे । और इस फिल्म में उन्होनें कई बड़ी एक्ट्रेस को लिया था उनका स्वभाव ही कुछ ऐसा था कि लोग उनकी बात को बड़ी ही इज्जत के साथ मानते भी थे।

hema-2.jpg

और इसी फिल्म के लिये हेमा मालिनी भी चुनी गईं थी। लेकिन शूट के समय वो अक्सर नखरे करके चली जाती थीं हर बार वो समय का बहाना बनाकर सिर्फ एक ही घंटे का शूट करती थीं क्योकि उस समय उऩ्होनें एक और फिल्म रजिया सुल्तान को भी साइन कर रखा था जिसे कमाल अमरोही निर्देशित कर रहे थे। और वो इस फिल्म में इसलिये ध्यान ज्यादा देती है कि उन्हेें लग रहा था कि ये फिल्म उन्हें काफी नाम और शोहरत देगी।
एक बार वो फिल्म क्रांति की शूटिंग पर लेट पहुचीं और आकर सीधे मनोज कुमार को यह कहा कि वो उनका शूट 1 घंटे में ही कर ले इसके बाद वो चली जांएगी। पहले से गुस्साए मनोज कुमार ने उनकी ओर ध्यान ना देकर पहले शत्रुघन सिन्हा का शूट करवाने लगे। और हेमा मालिनी को शाम तक बैठाये रखा। उस दिन उनका एक भी शूट नही किया।

hema-3.jpg

इसके बाद तो हेमा मालिनी को काफी गुस्सा आया और वो वहां से चली गईं। इस बात की शिकायत कमाल अमरोही से की। इसके बाद कमाल अमरोही नें मनोजकुमार को ऐसा करने का कारण पूछा। तब मनोज कुमार ने दोनों को कुछ इस तरह से जबाब दिया कि उनकी बोलती ही बंद हो गई। मनोज कुमार नें बताया कि फिल्म क्रांति तो साइन करने के बाद उन्होंने इस फिल्म को डेट दे रखा था। फिर वो किसी दूसरी फिल्म पर कैसे डेट दे सकती हैं। मनोज कुमार के ऐसे बर्ताव को देख हेमा मालिनी भी शर्म से इसके बाद जब फिल्म बनकर रिलीज हुई। तो फिल्म क्रांति सुपरहिट हुई,वहीं रजिया सुल्तान फ्लाप हो गई।

hema-2.jpg 👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments