BPSC APO Recruitment 2020: सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

BPSC APO Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। एपीओ के 553 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर 21 फरवरी 2020 तक पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

BPSC APO Recruitment 2020 Notification के लिए यहां क्लिक करें

बीपीएससी एपीओ नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2020 हैं, जबकि ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2020 है। बिहार एपीओ 2020 फॉर्म उम्मीदवार को बीपीएससी के पोर्टल पर दिये गये अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से भर सकते हैं। आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को आयोग द्वारा जारी विज्ञापन, महत्वपूर्ण सूचना और ऑनलाइन आवेदन के लिए दिशा-निर्देश पढ़ लेना चाहिए।

पात्रता
बिहार सहायक अभियोजन अधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि (लॉ) में स्नातक होना जरुरी है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 01 अगस्त 2019 को 21 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में आयोजित की जाने वाली प्रक्रिया के माध्यम से होना है। पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा होगी जिसमें दो प्रश्न-पत्र (सामान्य अध्ययन और विधि) होंगे। बिहार एपीओ प्रीलिम्स में सफल उम्मीदवारों को दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा जिसमें विभिन्न विषयों के कुल सात प्रश्न-पत्र होंगे। बिहार एपीओ मेंस में उत्तीर्ण घोषित उम्मीदवारों को तीसरे चरण में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अंत में मेरिट सूची तैयार कर पात्र अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया
बिहार एपीओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा। पंजीकरण की अंतिम तिथि से 21 फरवरी 2020 है।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments