Divya Bharti Birthday: दिव्या भारती को मौत का पहले से हो गया था आभास, मरने से पहले कहा था कि बहुत जल्दी...

नई दिल्ली | दिव्या भारती (Divya Bharti) बॉलीवुड का वो नाम है जो एक अनसुलझी पहेली के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। दिव्या ने बेहद कम उम्र में ही पूरी दुनिया को अलविदा कह दिया था जिससे हर कोई स्तब्ध रह गया था। 5 अप्रैल, 1993 को जब दिव्या भारती की मौत की खबर सामने आई तो सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं पूरा देश सदमें में चला गया था क्योंकि उन्होंने एक अनमोल नगीना खो दिया था। दिव्या 90 के दशक की ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करते ही 12 फिल्में कर डाली थीं। कहते हैं कि उनको अपनी मौत का पहले से आभास हो गया था लेकिन जैसे उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा वो गुत्थी आजतक नहीं सुलझ पाई है।

दिव्या भारती को मौत का पहले से था अंदेशा!

दिव्या भारती (Divya Bharti) महज 19 साल की थी जब अपार्टमेंट की खिड़की से फिसलकर गिरने से उनकी मौत हो गई थी। हालांकि इस पर भी कई तरह की अफवाहे हैं कि शायद उनका किसी ने मर्डर कर दिया था, या उन्होंने आत्महत्या कर ली थीं या फिर वाकई में ये एक एक्सीडेंट था। साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) भी दिव्या की मौत के कई आरोप लगे थे हालांकि वो दिव्या से बहुत प्यार करते थे ये उनकी दूसरी पत्नी वर्धा खान ने खुद बताया था। दिव्या और साजिद ने साल 10 मई 1992 में शादी की थी और उसके 10 महीने बाद ही दिव्या हादसे का शिकार हो गईं। जब दिव्या की मौत हुई उस दौरान भी वो कई फिल्मों की शूटिंग कर रही थीं लेकिन कई फिल्मों की शूटिंग पूरी नहीं हो पाई थी ऐसे में उन फिल्मों की शूटिंग दोबारा करनी पड़ी। फिल्म रंग के लिए बाद में आयशा जुल्का को लिया गया था और उन्होंने बताया था कि दिव्या को शायद पहले से पता था कि कुछ होने वाला है। उन्हें हर काम की बहुत जल्दी थी, वो कहती थी कि ज़िंदगी छोटी है जल्दी करो। दिव्या ने ये भी कहा था कि उन्हें सबकुछ इतनी जल्दी मिल रहा है इसलिए भी वो बहुत दुविधा में हैं।

पति साजिद नाडियाडवाला पर लगे थे कई आरोप

दिव्या भारती (Divya Bharti) के जाने के बाद भी कई अजीब घटनाएं होती रहीं। उनकी फिल्मों के सेट पर अजीबो-गरीबो चीजें घटित होती थीं। इसके अलावा वो साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) की दूसरी पत्नी वर्धा के सपने में भी आती थीं, अपनी मां के सपने में भी वो आई थीं। दिव्या की मौत का रहस्य तो आजतक नहीं सुलझ पाया कि आखिर उस दिन क्या हुआ था। शादी के बाद वो अपने माता-पिता से भी काफी दूर हो गई थी जिसके कारण वो डिप्रेशन में रहने लगी थीं। इसे भी लोग दिव्या की मौत से (Divya Bharti Death) जोड़कर देखते हैं। मुंबई पुलिस ने काफी छानबीन की लेकिन उनको हाथ कोई भी पुख्ता सबूत नहीं लगे और ये केस दिव्या की मौत के पांच साल बाद बंद कर दिया गया।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments