बुरे फंसे शाहरुख खान! ED ने जब्‍त की KKR की संपत्ति, जानें क्या है मामला

नई दिल्ली। साल 2020 बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के लिए अच्छा साबित नहीं हो रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शाहरुख से जुड़ी कंपनी समेत तीन कंपनियों की 70 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है।ईडी ने नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट (KKR) से जुड़ी रोज वैली पोंजी स्कीम मामले में 70.11 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

ईडी के आदेश पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने शाहरुख खान की नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट (Knight Riders Sports Pvt Ltd) से जुड़ी रोज वैली समूह के खिलाफ जनता से धोखाधड़ी का एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में बताया कि रोज़ वैली समूह की कंपनियां अवैध रूप से और धोखाधड़ी से जनता से उच्च रिटर्न का झूठा वादा करके पैसे ठक रही थी।

कृष्णा क्यों छोड़ना चाहते हैं 'द कपिल शर्मा शो', सामने आ गई है वजह

प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि रोजवैली घोटाला, शारदा पोंजी घोटाले से ज्यादा बड़ा घोटाला है। रोजवैली चिटफंड घोटाले में रोजवैली ग्रुप ने लोगों से जनता को स्कीम का लालच देकर 17,520 करोड़ रूपए लिए थे। लेकिन वापस सिर्फ 10,850 करोड़ ही किए गए।बाकी 6670 करोड़ का अभी कोई अता पता नहीं है।

साल 2014 में ईडी ने नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड,(The Knight Riders Sports Pvt Ltd) उसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसके बाद 2015 में उसे गिरफ्तार कर लिया था। इतना ही कुंडू को गिरफ्तार करने के बाद IPL में फेमा के उल्लंघन के संबंध में शाहरुख खान से भी पूछताछ की थी। एजेसीयों का मानना था कि शाहरूख ने नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (KRSPL) के शेयरों कम कीमत पर बेचा था।

वहीदा रहमान और गुरु दत्त की ऐसी मोहबत्त जो मौत पर खत्म हो गई

बता दें नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की क्रिकेट टीम है और इसके निदेशकों में अभिनेता शाहरुख खान, गौरी खान के साथ-साथ जूही चावला के पति जय मेहता शामिल हैं।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments