Honda City 2020 जल्द होगी भारत में लॉन्च, कंपनी ने जारी किया फोटो टीज़र

नई दिल्ली: दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Honda की पॉपुलर प्रीमियम सेडान होंडा सिटी ( Honda City 2020 ) जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही है। इस कार की ये 5वीं जेनरेशन होगी जिसे भारत में पेश किया जाने वाला है। होंडा सिटी को भारत में काफी पसंद किया जाता है। Honda City 2020 ( New Honda City India ) को चीन में पहले ही पेश किया जा चुका है और कंपनी ने अब इस कार का फोटो टीज़र जारी किया है।

Kia Seltos का जलवा बरकरार, एक बार फिर बनी लोगों की पहली पसंद

भारत में होंडा सिटी का जो मॉडल पेश किया जाने वाला है वो चीन में पेश किए गए मॉडल से ज्यादा अलग नहीं होगा। नई होंडा सिटी का लुक होंडा फैमिली की अन्य कारों जैसा ही है जिनमें होंडा सिविक और होंडा एकॉर्ड शामिल है।

इंजन और पावर

थाईलैंड में जो नई होंडा सिटी पेश की गई है उसके इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.0-litre का टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है जो 5500 rpm पर 120 bhp की मैक्सिमम पावर और 2000-4500 rpm पर 173 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अब ये जरूरी नहीं है कि भारत में भी होंडा सिटी को इसी इंजन के साथ उतारा जाए। ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में जो होंडा सिटी लॉन्च की जाएगी उसे हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उतारा जाएगा। 1.5 लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन i-MMD माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिलकर 23.8 kmpl का माइलेज देता है।

होंडा सिटी की जो तस्वीर टीज़ की गयी है उसमें इसका एंग्युलर डिज़ाइन दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही कार का फ्रंट सॉलिड विंग फेस काफी प्रोमिनेन्ट है। इस कार मैं क्रोम बार के साथ ज्वेल आई एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं। इस कार का डिज़ाइन काफी शार्प है और अगर बात करें इसके रियर डिज़ाइन की तो इसकी रैप अराउंड टेललाइट्स कार को बेहद ही प्रीमियम लुक देती हैं।

Creta का जलवा बरकरार, Kia Seltos को पछाड़ बनी लोगों की पहली पसंद

2020 Honda City पिछली कार के मुकाबले 100 mm लंबी है वहीं चौड़ाई की बात करें तो ये पहले के मुकाबले 53 mm ज्यादा चौड़ी कर दी गई है। अगर बात करें इस कार की ऊंचाई की तो इसे 28 mm छोटा किया गया है जिसकी वजह से ये पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी दिखाई दे रही है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments