ICC ने चुनी अंडर-19 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम, तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under 19 World Cup ) की सभी टीमों में से मिलाकर पूरे विश्व कप की एक टीम तैयार की है। आईसीसी की इस टीम में भारतीय टीम ( Indian Team ) से तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसकी वजह टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना है। हालांकि फाइनल में भारत को बांग्लादेश के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और बांग्लादेश की टीम क्रिकेट इतिहास में पहली बार चैंपियन बनी थी।

ये भारतीय खिलाड़ी हैं आईसीसी की टीम में

आईसीसी जिन तीन भारतीय खिलाड़ियों को अपनी अंडर-19 टीम में जगह दी है, उनमें सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी शामिल है।

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे यशस्वी जयसवाल

आपको बता दें कि यशस्वी जयसवाल को विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने फाइनल में 88 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी। जयसवाल ने 133 के औसत से टूर्नामेंट की छह पारियों में 400 रन बनाए।

बिश्नोई ने लिए थे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट

वहीं, स्पिनर बिश्नोई ने टूर्नामेंट के छह मैचों में सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल किए। उन्होंने फाइनल में भी 30 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। बिश्नोई के अलावा तेज गेंदबाज त्यागी को भी इसमें जगह दी गई है। त्यागी ने विश्व कप में कुल 11 विकेट चटकाए थे। हालांकि फाइनल में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

भारत के अलावा इस विश्व चैंपियन बांग्लादेश के तीन, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के दो-दो जबकि श्रीलंका और कनाडा के एक-एक खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है।

टीम: यश्वस्वी जासवाल (भारत), इब्राहिम जादरान (अफगानिस्तान), रविन्दु रसंथा (श्रीलंका), महमुदूल हसन जॉय (बांग्लादेश), शहादत हुसैन (बांग्लादेश), नईम योंग (वेस्टइंडीज), अकबर अली-कप्तान एवं विकेटकीपर (बांग्लादेश), शफीकउल्लाह गफारी (अफगानिस्तान), रवि बिश्नोई (भारत), कार्तिक त्यागी (भारत), जैडन सील्स (वेस्टइंडीज), अकिल कुमार (कनाडा, 12वें खिलाड़ी के तौर पर)।

कमेंटेटर इयान बिशप, रोहन गावस्कर और नटाली जर्मनोस सहित ईएसपीएन क्रिकंफो के संवाददाता श्रेष्ठ शाह और आईसीसी रिप्रेजेंटेटिव मेरी गैडबीर की चयन पैनल ने इन खिलाड़ियों का चुनाव किया।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments