Kia Seltos का जलवा बरकरार, एक बार फिर बनी लोगों की पहली पसंद

नई दिल्ली: नए साल का पहला महीना खत्म हो चुका है और इसी के साथ उन कारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिन्होने जनवरी 2020 में बिक्री के मामले में अच्छा परफार्म किया है । इस लिस्ट की बात करें तो SUV सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में एक बार फिर से किआ सेल्टॉस ने बाजी मारी है। जनवरी 2020 में सेल्टोस की 15,000 यूनिट की बिक्री हुई है। सेल्टोस ने एसयूवी सेगमेंट में कई वर्षों से टॉप पर रही मारुति ब्रेजा और हुंडई क्रेटा को भी पछाड़ दिया है।

आपको बता दें कि किया सेल्टोस को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था और लॉन्चिंग के बाद से दिंसंबर को छोड़ दिया जाए तो ये देश में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। यहां ध्यान रखने वाली बात ये भी है कि किआ सेल्टॉस की कीमत में हाल ही में 35 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है।जिसके बाद अब इसकी कीमत 9.89 लाख से 17.34 लाख रुपये हो गई। नई कीमत जनवरी से लागू हो गई है। किया सेल्टोस को शानदार डिजाइन, मॉडर्न फीचर्स और दमदार इंजन के साथ उतारा गया है।

पहली बार हाईवे पर कर रहे हैं ड्राइविंग तो इन बातों का रखें ध्यान

इन फीचर्स से लैस है ये कार- फीचर्स की बात करें, तो किआ सेल्टॉस में सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, बोस साउंड सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, लेदर सीट्स, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टमजैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ 8-इंच का हेड्स-अप डिस्प्ले, स्मार्ट एयर प्यूरिफायर और रियर सीट वाले पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट जैसे फीचर्स भी दिये गए हैं ।

Creta का जलवा बरकरार, Kia Seltos को पछाड़ बनी लोगों की पहली पसंद

6 एयरबैग के साथ आती है ये कार- इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 6 एयरबैग्स ( Airbag ) दिए गए हैं, जो कि अंदर बैठे यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। क्रैश सेफ्टी के लिए ड्राइवर और फ्रंट सीट पर बैठने वाले यात्री के लिए एयरबैग दिए गए हैं। एयरबैग्स स्टार्ट होकर अंदर बैठे यात्रियों की चोट के जोखिम को कम करता है।

इन कारों से हैं टक्कर- मार्केट में इस कार की टक्कर क्रेटा, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर जैसी एसयूवी से है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments