Mahindra लॉन्च करेगा छोटी इलेक्ट्रिक कार, ऑटो एक्सपो में दिखेगी पहली झलक

नई दिल्ली: Mahindra And Mahindra फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक कारों को पेश करने वाला है और इनमें एक छोटी इलेक्टि्र कार भी होगी । महिन्द्रा ने इस कार को Atom नाम दिया है। कंपनी ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में इस कार के कॉन्सेप्ट को पेश किया था, जबकि इस बार ऑटो एक्सपो में इसे प्रॉडक्शन रेडी (बाजार में उतारा जाने वाला मॉडल) फॉर्म में प्रदर्शित किया जाएगा। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है । जिससे इसकी कई सारी डीटेल सामने आ गई हैं। कंपनी ने इसे एटम नाम दिया है।

इलेक्ट्रिक अवतार में सामने आई Mahindra XUV500, फीचर्स और जानकारियां आई सामने

यह एक टिपिकल क्वॉड्रिसाइकल की तरह दिख रही है। लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि दो साल पहले पेश किए गए कॉन्सेप्ट की तरह एटम के प्रॉडक्शन मॉडल में भी इसके बॉक्सी स्ट्रक्चर को बराकरार रखा गया है। महिंद्रा एटम के रियर-माउंटेड स्वैपेबल बैटरी के साथ आने की उम्मीद है, जो डाउनटाइम को काफी कम कर देगा।

पॉवर- इस इलेक्ट्रिक क्वॉड्रिसाइकल का प्रॉडक्शन महिंद्रा के बेंगलुरु स्थित प्लांट में होगा। एटम में 48kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा, जो करीब 20 hp पावर जेनरेट करेगा। इसकी टॉप स्पीड करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

कब होगी लॉन्चिंग- इसकी लॉन्चिंग इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान होने की उम्मीद है।

ऑटो एक्सपो 2020 में नहीं दिखेगी नेक्स्ट जनरेशन Mahindra Thar, पढ़ें पूरी खबर

इस से होगी टक्कर- लॉन्चिंग के बाद एटम देश की दूसरी क्वॉड्रिसाइकल होगी, आपको बता दें कि इससे पहले बजाज ने बजाज क्यूट को लॉन्च किया था । हालांकि, बजाज इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रहा है, जिसे कुछ दिनों पहले QCAR EV नाम से टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

एटम में 3-4 पैसेंजर्स के बैठने की जगह होगी। महिंद्रा इसे शहरी इलाकों में लास्ट माइल कनेक्टिविटी के मॉडर्न सॉल्यूशन के रूप में पेश करने की योजना बना रहा है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments