ऑटो एक्सपो में नए अवतार में सामने आई Maruti Ignis, जानें क्या होगा नया

नई दिल्ली: Auto expo 2020 में मारुति ने अपनी बेस्ट सेलिंग कारों में से एक maruti Ignis को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने न सिर्फ कार के डिजाइन और इंजन बल्कि इंटीरियर और फीचर्स में भी काफी बदलाव किये गए हैं। चलिए आपको बताते हैं कि क्या है खास

लुक्स और डिजाइन- एक्सटीरियर की बात करें तो इस कार के सामने के हिस्से में यू आकार का ग्रिल लगाया गया है,साथ ही इसके बंपर को नया डिजाइन दिया गया है। पिछले हिस्से को भी एक नया लुक दिया गया है। मारुति इग्निस में नए एलईडी टेललाइट, नया बंपर तथा नया स्कफ प्लेट लगाया गया है। साइड हिस्से से देखने पर इसके रूफ रेल व 15 इंच के नए अलॉय व्हील दिखाई देते है।

बेहद खास है ऑटो एक्सपो 2020, वीडियो में देखें क्या है खास

इंजन – इग्निस को अभी तक बीएस6 इंजन के साथ अपडेट नहीं किया गया था यही वजह है कि अब कंपनी ने अपनी इस कार को bs6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। कयास है कि ये कार1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है, यह इंजन 82 बीएचपी का पॉवर व 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करती है। इस कार में स्टैंडर्ड रूप से 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। बेस वेरिएंट के अलावा बाकी सभी वेरिएंट्स में ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिया जाएगा।

कीमत- अपडेट के बाद इसकी कीमत में वृद्धि हो सकती है। वर्तमान में इसे 4.47 लाख रुपये से 7.10 लाख रुपये के बीच बेचा जा रहा है।

Auto expo 2020 में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की दस्तक, कम कीमत में मिलेगा लग्जरी कार का मजा

आपको मालूम हो कि ऑटो एक्सपो में मारुति ने इससे पहले विटारा ब्रेजा को पेश किया था।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments