ट्रैफिक में बेहद काम आएगी Mg Motors की माइक्रो इलेक्ट्रिक कार MG E200, ऑटो एक्सपो में हुई पेश

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2020 में कई कारें पेश की गई लेकिन इनमें से कुछ कारों को लोगों ने बहुत पसंद किया वहीं कुछ कारों ने यूनीक कांसेप्ट की वजह से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया । ऐसी ही कारों में एक कार है Mg Motors की माइक्रो इलेक्ट्रिक कार MG E200. Mg Motors की ये कार ट्रैफिक में बेहद काम आ सकती है। आपको बता दें कि इस कार में सिर्फ 2 लोगों के बैठने की जगह है ।

कंपनी का दावा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर यह माइक्रो कार 210 किलोमीटर तक चलेगी। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। पॉवर की बात करें तो इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार में लिथियम-आयन बैटरी दी गई है।

पहली कार खरीदने पर लोग अक्सर करते हैं ये गलतियां, होता है भारी नुकसान

फीचर्स- फीचर्स की बात करें, तो इस छोटी कार में एसी और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इनके अलावा इसमें चार्जिंग और पार्किंग नेविगेशन, पावर सप्लाई, वीइकल इन्सपेक्शन, 7.0-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, एबीएस, ईबीडी और एयरबैग्स जैसे फीचर भी हैं।

 

mg_e200.jpg

लुक्स और इंटीरियर- इसके फ्रंट में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ स्प्लिट हेडलैम्प हैं। फ्रंट बंपर पर दिए गए सिल्वर इन्सर्ट्स इसके लुक को स्टाइलिश बनाते हैं। वही अपने साइज और ऊंचाई ज्यादा होने की वजह से ये कार आम कारों से अलग नजर आती है। इंटीरियर आपको बाकी कारों की तरह ही मिलता है लेकिन खास बात ये है कि सामान रखने के लिए इस कार में 11 जगह स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं, जिनमें एक स्पेस पैसेंजर सीट के नीचे भी है।

हेलमेट खरीदते वक्त इन बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी

लॉन्चिंग- लॉन्चिंग के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई ऐलान नहीं किया है। लेकिन जिस तरह से हमारे देश में इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ाैवा दिया जा रहा है उससे यही लगता है कि इस बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments