Oscar Award 2020 : भारत की तरफ से भेजी गई थी ‘गली बॉय’, इसलिए नहीं मिला अवॉर्ड

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म अवॉर्ड्स यानि 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन सोमवार को किया गया। अमेरिका के लॉस एंजेलेस शहर के डॉल्बी थियेटर में हुए इन अवॉर्ड्स 2020 में साउथ कोरिया की फिल्म 'पैरासाइट' ने कई महत्वपूर्ण ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। इसने बेस्ट फिल्म और बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले समेत कई ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते हैं। ‘पैरासाइट’ ऑस्कर जीतने वाली पहली गैर-अंग्रेजी फिल्म बन गई है। इस फिल्म को कुल चार अवार्ड - बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले, बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट इंटरनेशनल फीचर कैटिगरी में मिले हैं।

Oscar Award 2020

सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड शो ऑस्कर में भारत की ओर से अभिनेता रणवीर सिंह और आलिया भट्टा स्टार फिल्म 'गली बॉय' को भेजा गया था। हालांकि जोया अख्तर की यह मूवी इस रेस से बाहर हो गई है। निर्णायक मंडल के अंतिम रूप से ‘गली बॉय’ के चुने जाने पर चयन समिति की अध्यक्ष अपर्णा सेना ने कहा था, 'फिल्म की ऊर्जा लाजवाब है। यह दर्शकों से संवाद करेगी।’ उन्होंने यह बताया कि ‘गली बॉय’ के अलावा ऑस्कर में भेजे जाने की होड़ में जो अन्य बॉलीवुड फिल्में शामिल थीं वे हैं, ‘बधाई हो’, ‘अंधाधुन’, ‘आर्टिकल 15’, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘बदला’, ‘केसरी’ और ‘द ताशकंद फाइल्स’।

Oscar Award

रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर निर्मित ‘गली बॉय’ में रणवीर ने एक उभरते हुए रैपर की भूमिका निभाई। यह फिल्म मुंबई के स्लम धारावी में रहने वाले डिवाइन और नीजी की जिंदगियों से प्रभावित है, जो अब भारत के प्रसिद्ध रैपर में से एक हैं। यह फिल्म पिछले साल 14 फरवरी को रिलीज की गई थी, जिसमें विजयराज, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष ने भी अभिनय किया था।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments