नई Royal Enfield Thunderbird 350X का किफायती वेरियंट भी हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली: दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ( Royal enfield bikes ) जल्द ही न्यू जेनरेशन ( Royal enfield thunderbird 350x ) ( 2020 Royal Enfield ) लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि कंपनी इस मॉडल की लगातार टेस्टिंग भी कर रही है। ऐसे में ये बात साफ है कि भारत में जल्द इसे लॉन्च किया जाएगा। अब इस बाइक की कई सारी तस्वीरें भी मार्केट में लीक हुई हैं जिन्हें देखने के बाद आप इनके स्टाइल और फीचर्स का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

मौजूदा थंडरबर्ड Royal Enfield Thunderbird 350X से तुलना करें तो नई बाइक में कई अहम बदलाव किए जाएंगे। इन बदलावों की वजह से ही ये बाइक मौजूदा बाइक से काफी अलग हो जाती है। यह मोटरसाइकल नए प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बाइक में बेहद ही पावरफुल इंजन लगाया जाएगा।

इंजन और पावर

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350एक्स नए चेसिस पर आधारित होगी। इसमें ज्यादा कपैसिटी का इंजन मिलेगा। फिलहाल इस बाइक में 346cc, एयरकूल्ड इंजन मिलता है, जो 20.07PS का पावर और 28Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर्स

नई थंडरबर्ड 350एक्स के इस प्रोटोटाइप मॉडल में नया फ्यूल टैंक दिया गया है, जिस पर सेंटर में फ्यूल फिलिंग नॉब है। लीक तस्वीर में साफ दिख रहा है कि मौजूदा मॉडल से अलग नई बाइक में रियर ब्रेक को राइड साइड और चेन को लेफ्ट साइड में दिया गया है। इससे पहले नई थंडरबर्ड 350एक्स की जो तस्वीरें सामने आई थीं, उनमें बाइक पर स्प्लिट सीट्स दिखी थीं। किफायती मॉडल होने के चलते इसमें सिंगल पीस सीट है। रियर सस्पेंशन से क्रोम फिनिश हटाकर इसमें ब्लैक सस्पेंशन दिया गया है।

इसके साथ ही बाइक में नये हेडलैम्प के चारों ओर नए राउंड एलईडी डीआरएल, ब्लैक अलॉय वील्ज, लो-सेट टर्न इंडिकेटर्स, नया सर्क्युलर टेललैम्प और डार्क पेंट स्कीम, एनालॉग स्पीडोमीटर के बीच एलसीडी स्क्रीन के साथ एक नया सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा। इस कार की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। ( Thunderbird 350x price )

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments