UP Board Admit Card Exam 2020: प्रदेश के सभी विद्यालयों में वितरण के लिए प्रवेश पत्र जारी

UP Board Admit Card Exam 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए अपने संबंधित स्कूल में उम्मीदवारों को वितरण के लिए एडमिट कार्ड भेज दिए हैं। विद्यार्थी अपने शाला प्रधान से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होगी और बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड राज्य के सभी 75 जिलों में भेज दिए गए हैं। ये कार्ड जिला शिक्षा निरीक्षकों को भेजे गए हैं। निरीक्षकों को सलाह दी गई है कि वे इन एडमिट कार्ड को जिलों के सभी स्कूलों को अग्रेषित करें ताकि इसे समय पर उम्मीदवारों को दिया जा सके।

कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा 2020 के लिए यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड को अच्छी तरह से जांच लें, अगर उन्हें इसमें कोई गलती लगती है तो वे इसे तुरंत स्कूल के प्रमुख के संज्ञान में लाएं ताकि किसी भी सुधार, यदि आवश्यक हो, परीक्षा शुरू होने से पहले किया जा सके।

यूपी बोर्ड के एडमिट कार्ड पर पहली बार उम्मीदवार और माता-पिता का नाम हिंदी में भी छपा है, पहले केवल अंग्रेजी का उपयोग किया जाता था। साथ ही, इस वर्ष, बोर्ड द्विभाषी - हिंदी और अंग्रेजी में अंक पत्र जारी करेगा। एडमिट कार्ड प्रिंसिपल लॉगइन के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड किया जा सकता है।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments