रोहित शर्मा ने 10 साल बाद किया खुलासा, आखिर क्यों 2011 विश्व कप में नहीं मिली थी टीम में जगह?

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ( kevin pietersen ) के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, रोहित ने इस बातचीत के दौरान कई अहम पहलुओं पर चर्चा की है। रोहित ने केविन पीटरसन को बताया है कि आखिर 2011 वर्ल्ड कप ( 2011 World Cup ) में रोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा क्यों नहीं थे, जबकि उस वक्त रोहित ने टीम में अपनी जगह लगभग बना ली थी।

धवन ने लोगों से की प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में मदद करने की अपील, लेकिन हो गए ट्रोल

रोहित को खराब फॉर्म की वजह से नहीं मिली थी टीम इंडिया में जगह

रोहित शर्मा उससे पहले 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें 2011 विश्व कप में टीम इंडिया में नहीं चुना गया था। रोहित ने बताया है कि उस वक्त वो खराब फॉर्म से गुजर रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई थी।

घर में विश्व कप नहीं खेल पाना बहुत निराशाजनक था- रोहित शर्मा

रोहित बताते हैं कि वो मेरे करियर का सबसे खराब वक्त था, जब मुझे 2011 विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिल पाया। रोहित के लिए ये निराशाजनक पल इसलिए भी था, क्योंकि विश्व कप भारत में हुआ था और खिताबी मुकाबला उनके होम ग्राउंड मुंबई में ही खेला गया था। आपको बता दें कि भारत ने 2 अप्रैल को 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जीता था।

बुरे दौर के बाद रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा

आपको बता दें कि उस बुरे दौर से निकलते हुए रोहित शर्मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उसके बाद से तो रोहित शर्मा लगातार दो विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं और दोनों ही वर्ल्ड कप में उन्होंने दमदार प्रदर्शन भी किया है। 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम रोहित शर्मा के प्रदर्शन के दम पर ही सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments