हर हफ्ते 10 लाख मास्क बनाएगी Kia Motors, चीन के प्लांट में शुरू हुआ काम

नई दिल्ली: साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने चीन में स्थित अपने प्रोडक्शन प्लांट में फेस मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया है। दरअसल कोरोना वायरस ( Corona virus ) की वजह से लगातार मौतें हो रही हैं। इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कंपनी ने फेस मास्क बनाने का काम शुरू किया है।

Kia Motors को फेस मास्क ( Kia Motors Starts Face Mask Production ) बनाने का प्रोत्साहन चीन सरकार की तरफ से दिया जा रहा है। आपको बता दें कि चीन के वुहान से ही कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था लेकिन अब चीन के हालात काबू में है लेकिन दुनिया भर में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।

जानकारी के मुताबिक कंपनी हर हफ्ते 1 मिलियन मास्क बनाएगी जिन्हें कोरोनावायरस से लड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। फेस मास्क ही एक ऐसी चीज है जिससे आम आदमी खुद को सीधे तौर पर कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित रख सकता है ऐसे में फेस मास्क बनाने पर कंपनी की तरफ से जोर दिया जा रहा है।

कंपनी इन मास्क का प्रोडक्शन अपने यह चेंग प्लांट में करेगी। इस बारे में जानकारी कंपनी के ही एक बड़े अधिकारी ने दी है। कोरोनावायरस के चलते कंपनी कई बड़े देशों में प्रोडक्शन बंद कर चुकी है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments