दिल्ली में आठवीं तक सभी छात्र उत्तीर्ण, 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास

Coronavirus Effect : दिल्ली सरकार ने नर्सरी से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को पास करने का निर्णय लिया है। अब यह सभी सीधे अगली कक्षा में प्रवेश करेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने यह जानकारी दी। सिसोदिया ने कहा, दिल्ली सरकार ने नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को अगली क्लास में सीधे प्रमोट करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा, नर्सरी से आठवीं तक के बच्चे अब राइट टू एजुकेशन में नो डिटेंशन पॉलिसी के तहत अगली क्लास में प्रमोट कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा, 12वीं में जाने वाले बच्चों के लिए दिल्ली सरकार के टीचर द्वारा प्रतिदिन 2 विषयों की क्लास ऑनलाइन लगाई जाएंगी। ऑनलाइन क्लास में अपना रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्रों को डाटा पैकेज खरीदने के लिए पैसे भी दिए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो टीवी चैनल के माध्यम से भी छात्रों के लिए अलग क्लास शुरू कर सकते हैं। इस बीच, देश में कोरोनावायरस (coronavirus) पर जारी संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने लोगों से अपील की कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

उन्होंने कहा, अब सख्ती की जा रही है, जिसकी वजह से लोगों के सड़क पर निकलने का सिलसिला अब बंद हो गया है। मुझे खुशी है कि लोग अब अफवाहों की तरफ ध्यान कम दे रहे हैं। आसपास के राज्यों से लोग दिल्ली के अंदर भी आने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे दिल्ली पार करके वह दूसरे राज्यों में जा सके, लेकिन वहां पर पुलिस और प्रशासन उनको रोक रखा है। कोई भी अफवाहों पर भरोसा ना करें। यह मौका है ईमानदारी दिखाने का। कोई गड़बड़ की तो जेल में चक्की पीसनी पड़ेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, यह भी सुनने में आ रहा है कि जिनके पास राशन कार्ड है उनको राशन मिल रहा है, लेकिन जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वह लोग भी राशन की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, हम इस पर काम कर रहे हैं। जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है उनको भी राशन दिलवाने की व्यवस्था हम लोग कर रहे हैं।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments