कोरोना के कारण एसीसी की मीटिंग कैंसिल, टी-20 एशिया कप हो सकता है स्थगित

नई दिल्ली : कोविड-19 (Covid-19) महामारी से खेल जगत समेत पूरी पूरी दुनिया परेशान है। दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हैं और इस साल होने वाली आगामी टूर्नामेंट्स भी धड़ाधड़ स्थगित हो रहे हैं। इस कारण एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की होने वाली मीटिंग भी कैंसिल हो गई। इस बैठक में टी-20 एशिया कप के आयोजन और उनके वेन्यू को लेकर चर्चा होनी थी। बता दें कि इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करनी थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपनी टीम पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। इसके बाद से यह चर्चा थी कि यह टूर्नामेंट दुबई में खेला जा सकता है।

सैल्यूट : कोरोना के खौफ के बावजूद घर में नहीं है यह क्रिकेटर, लोगों के बीच जाकर मदद कर रहा है

मेजबान पीसीबी ही होगा

चर्चा यह थी कि टी-20 एशिया कप का मेजबान तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ही होगा, लेकिन मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे। बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले सितंबर में किया जाना था। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए अब इसके आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है।

दूसरी बार हुई मीटिंग कैंसिल

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भी कोरोना वायरस के कारण एसीसी की बैठक रद्द हो गई थी। अब एक बार फिर कैंसिल करनी पड़ी है। बता दें कि यह मीटिंग इसलिए भी जरूरी था, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्ते सहज नहीं होने के कारण बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। उन्होंने साफ-साफ शब्दों में यह कह दिया था कि अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान के अलावा कहीं भी कराया जाता है तो टीम इंडिया खेलने को तैयार है।

अरे यह क्या! मैक्सवेल ने खुद किया खुलासा, विश्व कप के दौरान कर रहे थे हाथ टूटने की प्रार्थना

इस मीटिंग में होनी थी रूपरेखा तय

पीसीबी चाहता है कि अगर भारत पाकिस्तान में नहीं खेल सकता तो कोई बात नहीं, लेकिन श्रीलंका, बांग्लादेश या अफगानिस्तान के ग्रुप मैचेज जो भारत के खिलाफ नहीं है, वह पाकिस्तान में कराए जाएं। इस मीटिंग में वह इन मुद्दों को उठाना चाहता था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एसीसी की बैठक ही रद्द हो जाने के बाद अब टूर्नामेंट पर ही संकट मंडरा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण पहले ही ओलंपिक, चेस ओलंपियाड, आईपीएल समेत कई टूर्नामेंट स्थगित किए जा चुके हैं। से दुनिया भर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो स्थगित किए गए हैं या फिर रद्द किए गए हैं।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments