चीन में खोले गए 500 सिनेमाघर फिर बंद

-दिनेश ठाकुर
चीन में इस हफ्ते के शुरू में 500 सिनेमाघर खोले जाने से विश्व सिनेमा को उम्मीद का जो उजाला नजर आया था, उस पर फिर अंधेरा छा गया है। चीन के नेशनल फिल्म ब्यूरो ने शुक्रवार को इन सभी सिनेमाघरों को फिर बंद करने के आदेश जारी कर दिए। सिनेमाघर दोबारा कब खोले जाएंगे, आदेश में इसका कोई हवाला नहीं है।

corona
IMAGE CREDIT: patrika

चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसम्बर में कोरोना वायरस फैलने के बाद जनवरी में इस देश के सभी 70 हजार सिनेमाघर बंद कर दिए गए थे। ढाई महीने के लॉकडाउन के बाद हालात में सुधार को देखते हुए वहां की सरकार ने हाल ही दूर-दराज के इलाकों के सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दी थी। सोमवार को इन इलाकों के 500 सिनेमाघर खुलने के बाद शनिवार को शंघाई शहर के 205 सिनेमाघरों को खोलने की तैयारी थी। इस तरह के संकेत भी थे कि एक अप्रेल से कुछ और इलाकों के सिनेमाघर खुल जाएंगे।

Corona virus

सोमवार से जो सिनेमाघर खुले थे, उनमें बहुत कम दर्शक आ रहे थे। बताया जा रहा है कि चीन में कोरोना के कुछ नए मामले सामने आने के बाद सिनेमाघर फिर बंद करने का फैसला किया गया। इस फैसले से हॉलीवुड को झटका लगा है, जिसने अपनी 'एवेंजर्स', अवतार, हैरी पॉटर, 'इन्सेप्शन' और 'इंटरस्टेलर' जैसी फिल्मों को दोबारा चीन के सिनेमाघरों में उतारने की तैयारियां शुरू कर दी थीं। हॉलीवुड को चीन के सरकारी टीवी की इस घोषणा से थोड़ी राहत मिली होगी कि वह 30 मार्च से 'लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' का प्रसारण शुरू करेगा। इस हॉलीवुड फिल्म के तीनों भाग चीनी जनता टीवी पर देख सकेगी।

Avengers की दमदार आवाज के पीछे हैं ये बॉलीवुड एक्टर्स, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

चीन में एक बड़ी थिएटर-चैन के कार्यकारी का कहना है- 'दोबारा बंद किए गए सिनेमाघर एक-दो हफ्ते में खुलने के आसार नहीं है। अब फिल्मों का इंतजार और लम्बा होगा।' जब तक कोरोना का खतरा पूरी तरह नहीं टल जाता, फिल्म प्रेमियों को इस इंतजार का आनंद लेना चाहिए.. इस जज्बे के साथ- 'शाखें रहीं तो फूल भी पत्ते भी आएंगे/ ये दिन अगर बुरे हैं तो अच्छे भी आएंगे।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments