ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने के लिए सील हो सकता है इंटरनेशनल बॉर्डर, भारतीय टीम के दौरे पर मंडराया संकट

सिडनी। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में सरकार एक कड़े फैसले पर विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो ऑस्ट्रेलियाई सरकार अपने देश की सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं अगले 6 महीने के लिए बंद कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो अगले 6 महीने के लिए कोई भी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं कर पाएगा।

भारत का ऑस्ट्रेलिया टूर हो सकता है प्रभावित

ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस विचार से टीम इंडिया के फ्यूचर टूर प्रोग्राम ( FTP ) पर बहुत बड़ा असर पड़ सकता है, क्योंकि इस फैसले से भारत का ऑस्ट्रेलिया टूर भी प्रभावित हो सकता है। भारत का दौरा अक्टूबर में ट्राई सीरीज के साथ शुरू होगा, जो दिसंबर में टेस्ट सीरीज तक चलेगा। इस अंतराल के बीच में ही टीम इंडिया को 18 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भी खेलना है।

बीसीसीआई की प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि इस खबर के आने के बाद बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा है कि, "इस वक्त को कुछ भी कहना जल्दी होगा, छह महीने का प्रतिबंध लगने की उम्मीद है। अगर स्थिति काबू में रहेगी तो इसे जल्दी हटाया भी जा सकता है।"

2 हजार लोग हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार के पार हो चुकी है। अब तक वहां कोविड 19 की वजह से कुल 16 लोगों के मौत की खबर है। इसी वजह से सरकार ने देश की सीमा को सील करने का सख्त फैसला उठाया है। हालात सामान्य होने तक ऑस्ट्रेलिया में बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित है।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments