कोरोना वायरस : इस शख्स ने दान किए सबसे अधिक 700 करोड़ रुपए, जानिए सलमान और अक्षय ने क्या दिया

विश्वभर में कोरोना वायरस महामारी ( coronavirus ) की दहशत फैली है। इस वायरस के संपर्क में आने से हजारों लोग बीमार हो चुके हैं। भारत में भी रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीमार से पार पाने के लिए दुनियाभर के लोग प्रयास में लग हुए हैं, इसके चलते भारत में 21 दिन तक लॉकडाउन किया गया है। पूरा देश इस महामारी के लिए एकजुट नजर आ रहा है। कई अमीर व्यक्तियों ने करोड़ों रुपए दान दिया है। आइए जानते हैं उन लोगों के बारे में जिन्होंने दिल खोलकर रुपए दान किए हैं।

बिल गेट्स ( Bill Gates )
बिग गेट्स दुनिया के सबसे अमीर और मशजूर बिजनेसमैन हैं। उन्होंने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए 700 करोड़ रुपए का दान दिया है। ताकि इस महामारी से विश्व को बचाया जा सके।

टिम कुक ( Tim Cuck )
एप्पल मोबाइल कंपनी के सीईहो टिम कुक ने एक बेहतरीन बिजनेसमैन होने के साथ-साथ एक महान और दयालु इंसान भी हैं। उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए 10 मिलियन डॉलर (करीब 75 करोड़ रुपए) का दान दिया है।

 

akshay kumar

सलमान खान ( Salman Khan )
अपने दमदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता सलमान खान इन दिनों कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र में कई जगह पर मास्का का वितरण कर रहे हैं।

अक्षय कुमार ( Akshay Kumar )
बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 5 करोड़ का दान दिया है।

 

akshay kumar

इन सेलेब्स ने दिया दान
बता दें बॉलीवुड स्टार्स के टॉलीवुड स्टार्स भी कोरोना से निपटने के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं। 'बाहुबली' प्रभास ने 4 करोड़ रुपए, कपिल शर्मा ने 50 लाख, ऋतिक रोशन ने 20 लाख, महेश बाबू ने 1 करोड़, अल्लू अर्जुन ने 25 लाख, जूनियर एनटीआर ने 75 लाख, नितिन ने 20 लाख, निर्देशक सुकुमार ने 10 लाख, चिंरजिवी ने 1 करोड़, पवन कल्याण ने 2 करोड़ और हंस राज हंस ने 50 लाख रुपए दान किए हैं।

मदद के लिए सामने आए बड़े नाम
निर्देशक राजकुमार हिरानी, करण जौहर, एकता कपूर, तापसी पन्नू, आयुष्मान खुराना, नीतेश तिवारी, आनंद एल रॉय, सुधीर मिश्रा, विक्रमादित्य मोटवानी, मधुर भंडारकर, सोनम कपूर, दिया मिर्ज़ा, कियारा आडवाणी, रकुल प्रीत सिंह और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा भी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments