रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: सचिन-सहवाग ने खेली तूफानी पारी, इंडिया लेजेंड्स ने 7 विकेट से जीता मैच

मुंबई। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के पहले मैच में रविवार को इंडिया लेजेंड्स ( India Legends ) ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स ( West Indies Legends ) को 7 विकेट से मात दे दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली India Legends ने 151 रनों का लक्ष्य बड़े ही आराम से हासिल कर लिया। इस जीत में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने अहम भूमिका निभाई।

Womens T-20 WC Final: भारत ने इन कमियों को किया दूर तो ऑस्ट्रेलिया पर जीत है पक्की

सचिन-सहवाग ने की तूफानी पारी

वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाए थे। जवाब में इंडिया लेजेंड्स की तरफ से सचिन और सहवाग की जोड़ी ने धमाकेदार शुरूआत की। सचिन-सहवाग के बीच पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी हुई। सचिन और सहवाग दोनों ने ही तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। सचिन ने 29 गेंदों में 36 रन की पारी खेली तो वहीं सहवाग तो एकदम पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और वो 57 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद रहे। सहवाग ने अपनी पारी में 11 चौके जड़े।

कोरोना वायरस की वजह से T20 प्रीमियर लीग रद्द, अब हालात सुधरने पर होगा आयोजन

युवी ने सहवाग के साथ मिल दिलाई टीम को जीत

सचिन का विकेट गिरने के बाद मोहम्मद कैफ बल्लेबाजी के लिए आए, जिन्होंने 16 गेंदों में 14 रन की पारी खेली। वहीं आखिरी में युवराज सिंह ने 7 गेंदों में 10 रन बनाए और सहवाग के साथ टीम को जीत दिलाई।

चंद्रपॉल ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

इससे पहले इंडिया लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी रही। डैरेन गंगा और शिवनारायण चंद्रपॉल ने वहीं पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। डैरेन गंगा 32 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं चंद्रपॉल ने 61 रनों की पारी खेली। चंद्रपॉल ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी। इस साझेदारी को तोड़ने का काम जहीर खान ने किया। जहीर ने डैरेन गंगा को क्लीन बोल्ड किया।

भारत की तरफ से जहीर खान मुनफ पटेल और प्रज्ञान ओझा को 2-2-2 विकेट मिले। वहीं एक सफलता इरफान पठान को मिली।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments